बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बिहार राज्य स्वास्थय संविदा कर्मी संघ का आरोप, हमारे खिलाफ सरकार कर रही दमनकारी कार्रवाई, 27 हजार कर्मी 12 मई को करेंगे खुद को होम आइसोलेट

BIHAR NEWS: बिहार राज्य स्वास्थय संविदा कर्मी संघ का आरोप, हमारे खिलाफ सरकार कर रही दमनकारी कार्रवाई, 27 हजार कर्मी 12 मई को करेंगे खुद को होम आइसोलेट

DESK: बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के करीब 27 हजार सदस्य 12 मई को होम आइसोलेट करेंगे। संविदा कर्मी संघ द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में बार-बार स्मार पत्र दिए जाने के बावजूद भी बिहार सरकार द्वारा कोई कार्रवाई एक्शन ना होता देख संघ द्वारा निर्णय की कॉपी संलग्न करते हुए सोमवार को राज्य के सभी जिलों में सिविल सर्जन सह सदस्य सचिव जिला स्वास्थ्य समिति को एक ज्ञापन दिया। 

जिसमें जिला स्तर से लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्र स्तर के स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ ने 12 मई से स्वास्थ्य कर्मी कार्य करने के दौरान संक्रमित रोगियों के संपर्क में आने के कारण स्वयं को होम आइसोलेट करने का निर्णय लेने के बारे में जानकारी दी गयी है। इसकी सूचना भी जिला मुख्यालय में सिविल सर्जन सह सदस्य सचिव जिला मुख्यालय स्वास्थ्य समिति के माध्यम से दिनांक 10 मई को राज्य के अधिकारियों को भी दे दी गई थी। इसके उपलक्ष्य में  राज्य सरकार द्वारा पुलिस मुख्यालय से निर्गत आदेश की कॉपी 11 मई को विश्वस्त सूत्रों द्वारा प्राप्त हुई है। 

जिसके अवलोकन से यह स्पष्ट है कि राज्य सरकार हम संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की चिंता नहीं करती है और हमारी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार न करते हुए दमनात्मक कार्रवाई हेतु आदेश पारित करती है, जिससे हम सभी भयभीत हो अपने हक व उचित मांग ना करें। सरकार को यह सोचना चाहिए कि हम स्वास्थ्य संविदा कर्मियों के बाद हमारे परिवार का क्या होगा? हमारे परिवार में वृद्ध माता पिता एवं छोटे-छोटे बच्चों की देखभाल कौन करेगा? क्या वह इस राज्य के नागरिक नहीं है ? ऐसी स्थिति में सरकार द्वारा निर्गत यह दमनकारी निर्देश हम संविदा कर्मियों के विरुद्ध है। यह आदेश अनुचित है। 

सोमवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से संघ के सभी पदाधिकारी जिला स्तर के पदाधिकारियों से वार्ता कर कुछ निर्णय लिये हैं, जल्द ही इस निर्णय से हम सरकार को अवगत कराएंगे। स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के सचिव ललन सिंह ने बताया कि हमने सरकार को पहले भी सूचित कर रखा है कि हमारी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार नहीं की गई हम सभी स्वास्थ्य संविदा कर्मी अपना इस्तीफा सरकार को सौंपेंगे। जल्द ही इस आशय की सूचना राज्य सरकार तक पहुंचा दी जाएगी।





Suggested News