बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: लचर अस्पताल प्रशासन की गजब व्यवस्था! इमरजेंसी वार्ड में घंटो पड़ा रहा शव, मीडिया को देखर प्रशासन ने ली सुध

BIHAR NEWS: लचर अस्पताल प्रशासन की गजब व्यवस्था! इमरजेंसी वार्ड में घंटो पड़ा रहा शव, मीडिया को देखर प्रशासन ने ली सुध

HAJIPUR: खबर हाजीपुर के सदर अनुमंडल अंतर्गत सदर अस्पताल से है, जहां अस्पताल प्रशासन की संवेदनहीनता उस समय उजागर हो गई जब इमरजेंसी वार्ड में दुर्घटना में घायल अज्ञात व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। व्यक्ति की मौत के बाद कई घंटे तक इमरजेंसी वार्ड में ही मृतक का शव पड़ा रहा जिसके चलते इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

इस संबंध में मरीजों के परिजनों के द्वारा अस्पताल प्रशासन से शिकायत की गई, लेकिन कहा जा रहा है कि अस्पताल प्रशासन के द्वारा सुधि नहीं ली गई। जब इसकी खबर मीडिया को लगी तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मीडिया के कैमरे को देखते ही पुलिस को अस्पताल परिसर में बुलाया गया। नगर थाने की पुलिस को बुलाया गया, जिसके बाद इमरजेंसी वार्ड से मृत शरीर को हटाया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

इस घटना के बाद से इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों का बुरा हाल है। वहां भर्ती मरीजों का कहना है कि मृतक का शव अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घंटों पर आ रहा लेकिन शिकायत करने पर भी इसे नहीं हटाया गया। अब मृतक के शरीर को इमरजेंसी वार्ड से हटा दिया गया है तो मरीज के परिजनों ने राहत की सांस ली है। हालांकि अभी भी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में गंदगी का अंबार लगा है, जिससे मरीजों और उनके तीमारदारों का यहां रहना मुहाल है। मरीज के परिजनों ने अस्पताल में फैली गंदगी को लेकर भी नाराजगी जाहिर की है।

Suggested News