BIHAR NEWS: अमेरिकी संस्था के सहयोग से दरभंगा में बनेगा विद्युत शवदाह गृह, डीएम ने दी जानकारी

BIHAR NEWS: अमेरिकी संस्था के सहयोग से दरभंगा में बनेगा विद्युत शवदाह गृह, डीएम ने दी जानकारी

DARBHANGA: दरभंगा समाहरणालय के अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की विशेष बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में दरभंगा जिला में कोरोना संक्रमण से मृत शवों के अंतिम संस्कार में हो रही कठिनाई को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया गया कि अमेरिका की संस्था ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन’ द्वारा दरभंगा की कबीर सेवा संस्थान के सहयोग से एक विद्युत/गैस शवदाह गृह की स्थापना की जाएगी। उक्त प्रस्ताव को प्राधिकार की समिति द्वारा अनुमोदन किया गया। यह शवदाह गृह भीगो श्मशान घाट की भूमि पर बनेगा। जिसका निर्माण अमेरिकी संस्था द्वारा किया जाएगा। निर्माणोपरांत इसे दरभंगा नगर निगम को सौंप दिया जाएगा। 

यह विद्युत शवदाह गृह उत्तर बिहार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी एवं दरभंगावासियों को इससे बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा अमेरिकी संस्था को धन्यवाद भी दिया गया। बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद, उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, अपर समाहर्ता (राजस्व) विभूति रंजन चौधरी, जिला आपदा प्रभारी सत्यम सहाय एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Find Us on Facebook

Trending News