होली पर तीन लेयर में रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, व्यवधान करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

होली पर तीन लेयर में रहेगी सुरक्षा व्यवस्था, व्यवधान करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

नवगछिया : (Bihar news)होली एवं शब ए बारात त्यौहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर शनिवार की संध्या समय एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में नवगछिया शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च में नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह नवगछिया टाउन थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार सहित जिला पुलिस बल शामिल थे. नवगछिया थाना से फ्लैग मार्च निकालते हुए नवगछिया के गौशाला रोड, मेन रोड, मक्खातकिया, स्टेशन रोड में फ्लैग मार्च किया गया.

 एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि होली एवं शब ए बारात त्योहार एक साथ होने के कारण पुलिस जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस जिले के सभी थाना क्षेत्रों में इसको लेकर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. सुरक्षा के मद्देनजर तीन लेयर बनाए गए हैं. एक लेयर की जिम्मेदारी एसडीपीओ दिलीप कुमार को दी गई इसके साथ हैं. इसके जोन वाइज पदाधिकारियों को बैठकर अपने अपने क्षेत्र में विधिव्यावस्था संधारण की जिम्मेदारी दी गई है. बिहपुर सर्किल की जिम्मेदारी डीएसपी मुख्यालय असरार अहमद को दी गई है. इसके साथ में दोनों सर्किल में बाइक से मॉनिटरिंग करने की व्यवस्था की गई है अलग से भी फोर्स को सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया गया है. एसपी ने त्योहार को लेकर लोगों से अपील की है कि त्यौहार को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाएंगे.

कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन

त्यौहार के दौरान थोड़ा सा भी व्यवधान उत्पन्न करने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर पुलिस पदाधिकारी स्तर से विशेष निगरानी की जा रही. एसपी ने कहा कि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए होली के त्यौहार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. सार्वजनिक स्थानों पर होली नहीं मनाएंगे, घर में रहकर अपने परिवार के साथ होली मनाएंगे.


Find Us on Facebook

Trending News