BIHAR NEWS: मुख्यमंत्री के गृह जिले में फंगस के ‘काले’ कदम, एक व्यक्ति की मौत से गांव में दहशत

BIHAR NEWS: मुख्यमंत्री के गृह जिले में फंगस के ‘काले’ कदम, एक व्यक्ति की मौत से गांव में दहशत

NALANDA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के रहुई प्रखंड के सिहुली गांव में ब्लैक फंग्स से पहली मौत हुई है। मौत के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। ग्रामीण काफी डरे सहमे और भयभीत हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि बिजेंदर पासवान को कोरोना हो गया था। वह कोरोना से तो जंग जीत गए। हालांकि ब्लैक फंगस ने उन्हें अंदर तक तोड़ दिया और उनकी जान ले ली। गांव में बिजेंदर पासवान की मौत होने के बाद हम लोगों को यह भय सता रहा है कि कहीं कोई और व्यक्ति इस बीमारी के चपेट में ना आ जाए। वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि 7 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कुछ दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद स्वस्थ होकर घर आ गए थे। इसी बीच 26 मई को उनकी आंखों में सूजन होने लगी। जिसके बाद निजी क्लीनिक में दिखाया गया जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया।

पटना एम्स में बिजेंदर पासवान की जांच के दौरान ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। बिजेंदर पासवान के परिवार वाले आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं। उन्होनें सरकार से आपदा के तहत मिलने वाली राशि की मांग की है। ज्ञात हो कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही काबू में आ गई हो, मगर कुछ हिस्सों में जिलों में खतरा बढ़ रहा है। सबसे पहले ब्लैक फंगस के मरीज की पुष्टि कैमूर में हुई थी और फिलहाल वहां पर ब्लैक फंगस के तीन मरीजों मिल चुके हैं। इसके अलावा गया में भी ब्लैक फंगस का संदिग्ध मरीज मिला था, जिसे बेहतर इलाज के लिए एनएमसीएच में ईएनटी स्पेशलिस्ट की देखरेख में रखा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News