Bihar News : बंगाल के बाद यूपी में भी अपने पैर फैलाने की तैयारी में जदयू, पंचायत चुनाव में उतारेगा उम्मीदवार

Bihar News : बंगाल के बाद यूपी में भी अपने पैर फैलाने की तैयारी में जदयू, पंचायत चुनाव में उतारेगा उम्मीदवार

पटना। बिहार में होनेवाले पंचायत चुनाव में भले ही पार्टियों को अपने उम्मीदवार खड़े करने पर निर्वाचन आयोग ने रोक लगा दी है। लेकिन इसकी कमी यूपी में होनेवाले पंचायत चुनाव से पूरी करने की कोशिश शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में जनता दल यूनाइटेड ने भी कूदने का फैसला किया है। इसके तहत पार्टी पूरे प्रदेश में पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी खड़े करेगी।  पार्टी नेतृत्व को उम्मीद है कि बिहार से लगे सीमावर्ती जिलों के साथ-साथ पश्चिम में दिल्ली से लगे जिलों में उन्हें कामयाबी मिल सकती है। 

दूसरी तरफ राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद जदयू की प्रदेश इकाई पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने तो बकायदा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर प्रदेश को सात क्षेत्रों में बांट कर छह पर क्षेत्रीय प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी है। साथ ही निचले स्तर पर सक्रिय कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी सौपने की तैयारी है। 

आला कमान से मिली हरी झंडी

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल की माने तो जदयू ने पंचायत चुनाव में पार्टी पूरी तैयारी के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी विधान सभा चुनाव को लेकर पहले से ही जारी थी, अब आला कमान से हरी झंडी मिलने के बाद हम उसी गम्भीरता के साथ पंचायतों के सभी पदों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे। उन्होंने कहा बिहार में नितीश सरकार के कामकाज का पूर्वी यूपी के तीन दर्जन से अधिक जिलों पर खासा प्रभाव है। इसी प्रकार से दिल्ली व एनसीआर में बिहार की बड़ी आबादी बसती है जो जदयू के प्रति काफी संवेदनशील है और पार्टी को पसंद करती है। 

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में जदयू विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घटना के बाद जदयू ने यह फैसला लिया था कि वह दूसरे राज्यों में अपनी पार्टी का विस्तार करेगी। जिसमें पहले ही पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में 50 के करीब उम्मीदवार उतारे गए हैं।


Find Us on Facebook

Trending News