BIHAR NEWS: गए थे मंत्री सामुदायिक किचन का हाल जानने, लोगों ने दिखा दिया नल-जल योजना का हाल, मंत्री कहे- हाल तो है बदहाल

BIHAR NEWS: गए थे मंत्री सामुदायिक किचन का हाल जानने, लोगों ने दिखा दिया नल-जल योजना का हाल, मंत्री कहे- हाल तो है बदहाल

KAIMUR: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां कैमूर जिले के अधौरा के पहाड़ी इलाके में समुदायिक किचन की जांच करने गए थे। लेकिन वहां उन्हें लोगों से नल जल योजना और सड़क निर्माण में शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद मंत्री जी ने ठेकेदार और अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कह डाला और मंत्री जी ने भी माना के नल जल योजना में काफी घटिया काम हो रहा है।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां ने नल-जल योजना के विषय में बताया अभी तो करोना का मामला चल रहा है, बिहार में कई जगह गए। सासाराम में भी गए थे वहा गड़बड़ पाया और संबंधित अधिकारियों को फटकार भी लगाई। अधौरा के पीएचइडी विभाग का जो नल-जल बहुत जगह है वो बंद पड़े हुए हैं। बहुत जगहों पर घर के अंदर भी नहीं नल लगाया गया है। रोड संबंधी शिकायत मिली थी, आवासीय विद्यालय हम गए थे जांच करने के लिए, तो वहां भी रास्ता बन रहा है। बालू सीमेंट इत्यादि चीज चेक किए, इसका हम जांच कराएंगे। हमारे यहां अधौरा के लोग जो हैं वह सीधे साधे हैं वहां के लोग जांच नहीं करा पाते जिससे अधिकारी को शिकायत नहीं मिल पता है। 

मंत्री जमा खां ने कहा कि चैनपुर अधौरा के लोगों ने जो मुझे विकास की जिम्मेदारी दी है, वह निष्पक्ष रुप से हम करेंगे। हम यहां के लोगों से वादा किए हैं। हम पहले भी कहे थे कि यहां पर रोड बनेगा और हमारी सरकार बना भी रही है। जांच के बाद गड़बड़ी मिली तो हम छोड़ने वाले नहीं हैं। मुझे कोई लालच नहीं है। लालच है तो मान सम्मान की, लालच है तो विकास की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के अंदर जो विकास कर रहे हैं उसको पूरा देश बोल रहा है। उस चीज को हम जमीन पर उतार कर दिखाना चाहता हूं। अगर काम में कोई घोटाला करेगा तो वह निश्चित तौर पर जेल के भीतर जाएगा। चाहे वह अधिकारी हो, चाहे वह ठेकेदार हो। गलत करने वालों को हम छोड़ेंगे नहीं। हमारे जांच में अगर पकड़े जाते हैं तो उन पर कार्रवाई निश्चित है। 

Find Us on Facebook

Trending News