BIHAR NEWS: भेड़ पालक को बड़ा नुकसान, ट्रेन से कटकर 5 दर्जन से ज्यादा भेड़ों की मौत

BIHAR NEWS: भेड़ पालक को बड़ा नुकसान, ट्रेन से कटकर 5 दर्जन से ज्यादा भेड़ों की मौत

NALANDA: सिलाव थाना के कड़ाह रेलवे लाइन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से करीब 70 भेड़ों की कटकर मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गयी। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पशुओं की मौत की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई।

भेड़ों की मौत के संबंध में चरवाहे ने बताया कि वे लोग गया के रहने वाला हैं  उसके पास करीब 100 भेड़ है जिसे वह घूम घूम कर चराने का काम करता है। रविवार को भी भेड़ों को चराने के लिए सिलाव की तरफ लेकर आया था। इसी दौरान भेड़ें रेलवे ट्रैक पार करने लगी और अचानक वहां ट्रेन आ गई। मालगाड़ी के आने से कई भेड़ें हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में करीब 70 भेड़ों की मौत हो गई। वहीं शोर सुनकर आसपास के लोग रेलवे ट्रैक की तरफ दौड़े और बची हुई भेड़ों को बचा लिया। घटना के बाद से ही चरवाहे की हालत खराब हो चुकी है।

कुछ ऐसा ही मामला शुक्रवार को पटना के फुलवारीशरीफ में भी सामने आया था। जहां आवारा कुत्तों ने करीब 3 दर्जन भेड़ों पर हमला कर उन्हें मार डाला था। इस संबंध में बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव भेड़ पालक को से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने भेड़ पालकों के हुए नुकसान पर संवेदना व्यक्त की। इसके अलावा बीजेपी सांसद ने घटनास्थल से ही अनुमंडल अधिकारी और अंचल अधिकारी से बात कर पीड़ितों को मुआवजा राशि देने को कहा था। अब देखना यह है कि नालंदा में हुए हादसे पर पुलिस प्रशासन क्या एक्शन लेती है।




Find Us on Facebook

Trending News