BIHAR NEWS: प्रसाद खाने से गांव के आधे से ज्यादा लोग बीमार, सभी को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत, स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही कैंप

BIHAR NEWS: प्रसाद खाने से गांव के आधे से ज्यादा लोग बीमार, सभी को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत, स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही कैंप

MUNGER: इस वक्त की बड़ी खबर मुंगेर से आ रही है, जहां सोमवर शाम को धरहरा प्रखंड के कोटवा गांव में पूजा का प्रसाद खाने से आधे से ज्यादा ग्रामीण बीमार पड़ गए हैं। इन सभी लोगों ने गांव में एक व्यक्ति के घर हो रही पूजा का प्रसाद खाया था। जिसके बाद से सभी को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत होने लगी और कुछ लोगों की हालत ज्यादा बिगड़ गई। तत्काल ही मेडिकल टीम को जानकारी दी गई औऱ टीम गांव पहुंची और लोगों का इलाज शुरू किया गया।

दरअसल धरहरा प्रखंड के अति नक्सल प्रभावित इलाका बंग्लवा पंचायत के कोठवा गांव में सोमवार को महेश कोड़ा के घर पर पूजा का कार्यक्रम था। पूजा संपन्न होनेके बाद बड़ी संख्या में लोग प्रसाद खाने गए। प्रसाद खाने के बाद जब लोग घर लौटे तो डेढ़ से दो घंटे बाद लोगों के पेट में दर्द होने लगा फिर उल्टी-दस्त शुरू हो गई। एक-दो लोगों से शुरू हुई यह गिनती देखते ही देखते गांव की आधी आबादी इसकी चपेट में आ गई। रात 8.30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से चिकित्सक डा.एनके मेहता स्वास्थ्यकर्मियों के साथ तीन एंबुलेंस से गांव पहुंचे। मरीजों की संख्या ज्यादा होने की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में ही कैंप कर रही है।

बीमार लोगों में बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं। कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रसाद का सैंपल लिया है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी, फिलहाल स्वास्थ्य विभाग इसे फूड प्वायजनिंग का मामला बताया है। ज्यादातर बच्चों और बड़ों का इलाज गांव में शुरू किया गया। 15 लोगो की हालत थोड़ी ज्यादा खराब होने के कारण सभी को एम्बुलेंस से धरहरा स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया है, जहां सभी की हालत अब स्थिर बनी हुई है।


Find Us on Facebook

Trending News