BIHAR NEWS: रोह सीओ सौम्या हुई कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट, नवादा में कुल 317 संक्रमित

BIHAR NEWS: रोह सीओ सौम्या हुई कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट, नवादा में कुल 317 संक्रमित

NAWADA: नवादा जिले के रोह अंचल के सीओ सौम्या कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। बुधवार 14 अप्रैल को उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी कोरोना जाचं कराई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अंचल कार्यालय में हड़कंप मच गया। सीओ घर में ही आसोलेट हो गई हैं। जहां डॉक्टरी परामर्श का पालन कर रही है। रोह पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आरटीपीसीआर जांच के लिए उनका स्वाब सैंपल पटना भेजा गया है।

बता दें कि नवादा जिले में कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। नवादा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 317 तक पहुंच गई है। जिसमें 315 लोग होम आसोलेशन में हैं। संक्रमितों में नवादा के जिला व सत्र न्यायाधीश राजेश नारायण सेवक पांडेय, सिविल सर्जन डॉ अखिलेश कुमार मोहन का नाम भी शामिल है। इधर, नवादा डीएम यशपाल मीणा ने गुरुवार को प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर काफी भयावह है। तीव्र गति से संक्रमण जिले में फैल रहा है। अगले महीने यानि मई में यह पूरे पीक पर होगा, ऐसी संभावना है। जरूरत है लोग सजग रहें, घबराएं नहीं। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।

डीएम ने बताया कि जिले में अभी 317 एक्टिव केस हैं। 9 अप्रैल को 121 सक्रिय केस था। इस लिहाज से देखा जाए तो जिले में संक्रमण दर तेजी से बढ़ा है। छह दिनों में तीन संक्रमितों की मौतें हुई है। जिले में अबतक कुल 30 लोगों की मौत से कोरोना से हुई है। अभी 315 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जबकि दो का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जिले में कुल 7 लाख 9 हजार 158 सैंपलों की जांच कराई जा चुकी है। 52 माइक्रो कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं। 100 जगहों पर कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।


Find Us on Facebook

Trending News