बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी के विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ का कहर, सौकड़ों गांवों में घुसा गंगा का पानी, हजारों ग्रामीणों का प्रखंड मुख्यालय से टूटा संपर्क

तेजस्वी के विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ का कहर, सौकड़ों गांवों में घुसा गंगा का पानी, हजारों ग्रामीणों का प्रखंड मुख्यालय से टूटा संपर्क

हाजीपुर :नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के विधानसभी क्षेत्र राघोपुर में बाढ़ से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.  वैशाली जिला अंतर्गत राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के राघोपुर प्रखंड के लगभग सभी गांव में बाढ़ का पानी फैल चुका है. प्रखंड मुख्यालय से लगभग गांव का रोड से संपर्क भंग हो चुका है.  पिछले तीन दिनों से लगातार गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि के कारण राघोपुर जलमग्न हो चुका है.

 बाढ़ का पानी फैलने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रखंड के कई विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र में जल जमाव हो गया है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

 प्रखंड के रुस्तमपुर से बीरपुर जाने वाले मुख्य रोड पर कई जगह बाढ़ का पानी चढ़ जाने के कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है. राघोपुर प्रखंड के रुस्तमपुर जाफराबाद जहांगीरपुर सरायपुर तेरसिया हिम्मतपुर चक सिंगर वीरपुर राघोपुर फतेहपुर बहरामपुर समेत सभी पंचायत लगभग गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है, जिसके कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर आने जाने में परेशानी हो रही है.

 स्थानीय एवं जिला प्रशासन के द्वारा पर्याप्त नाव की व्यवस्था नहीं की गई है।.जिसके कारण लोगों को पानी में तैरकर अपने दैनिक उपयोग के समान एवं पशु चारा लाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने में परेशानी होती है।.लोग जान जोखिम में डालकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं.

वहीं जुड़ावनपुर थाना परिसर में पानी प्रवेश कर चुका है. रुस्तमपुर से बीरपुर जाने वाली रोड पहाड़पुर से वीरपुर तक सड़क पर कहीं 2 फीट तो कहीं तीन फीट पानी हो जाने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं प्रखंड के निचले इलाके वाले गांव में दर्जनों घर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है.

रिपोर्ट- ऋषभ कुमार


Editor's Picks