पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाची पदाधिकारियों का प्रशिक्षण स्थगित, कोरोना संक्रमण के कारण तैयारियों पर भी रोक

पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाची पदाधिकारियों का प्रशिक्षण स्थगित, कोरोना संक्रमण के कारण तैयारियों पर भी रोक

PATNA : बिहार पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाची पदाधिकारियों के शुक्रवार से रविवार तक होने वाले तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। बिहार निर्वाचन आयोग के अनुसार अब इस पर 15 दिन बाद स्थितियों की समीक्षा करने के बाद फैसला लिया जाएगा। राज्य निर्वाचन आयोग के इस फैसले के बाद अब बात की संभावना तेज हो गई है कि पंचायत चुनाव कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। 

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने एक पत्र जारी कर अलग-अलग प्रमंडलों में 22 से 24 अप्रैल के बीच निर्वाची पदाधिकारियों और सह निर्वाची पदाधिकारियों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम रखा था। बताया गया कि यह ट्रेनिंग प्रोग्राम वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए होना था, लेकिन हालात को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने इस प्रोग्राम को भी फिलहाल स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी करने की तैयारियों पर अगले आदेश तक रोग लगा दी है।

जिला प्रशासन के पास चुनाव के लिए समय नहीं

राज्य निर्वाचन आयोग ने पत्र जारी कर कहा है कि बिहार पंचायत आम निर्वाचन 2021 के लिए राज्य निर्वाचन आयोग, बिहार द्वारा माह अप्रैल के अंत में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की कार्रवाई चल रही थी। इसी बीच भारत और बिहार राज्य में कोरोना महामारी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की सूचना मिल रही है। इसके बचाव के लिए निरोधात्मक कार्रवाई का क्रियान्वयन सामान्य प्रशासन यथा जिला प्रशासन द्वारा वृहद पैमाने पर किया जा रहा है। जिला प्रशासन पूरी तरह से आम जनों को कोविड से सुरक्षा करने में व्यस्त है, जो एक अनिवार्य सेवा है। 

Find Us on Facebook

Trending News