बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: बिहार में परिवहन विभाग का अजीबोगरीब कारनामा, वैशाली में मौजूद रही गाड़ी और मुजफ्फरपुर में कट गया ई-चालान

Bihar News: बिहार में परिवहन विभाग का अजीबोगरीब कारनामा, वैशाली में मौजूद रही गाड़ी और मुजफ्फरपुर में कट गया ई-चालान

Bihar News: बिहार में ट्रैफिक नियम को चुस्त दुरुस्त करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। चौक चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस तो तैनात रहती हीं है लेकिन साथ ही सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। वहीं अब ऑनलाइन चालान काटने की व्यवस्था भी शुरू कर दी गई है। लेकिन ऑनलाइन चालान काटने में कई सारे गड़बड़ियां भी सामने आ रही है। ऑनलाइन चालान के माध्यम से कभी कभी उन गाड़ियों के भी चालान काट दिए जा रहे हैं जो गाड़ी किसी ओर जिले में खड़ी रह रही है। ऐसा ही एक ओर मामला सामने आया है। जहां बाइक वैशाली में खड़ा था और उसका चालान मुजफ्फरपुर में कट गया। 

दरअसल, ऑनलाइन चालान कटने का मैसेज अक्सर वाहन मालिकों के फोन पर आता है। ऐसे ही जब वैशाली के एक युवक के फोन पर चालान कटने का मैजेस मिला तो उसके होश उड़ गए। जानकारी अनुसार वैशाली के युवक ने ट्रैफिक डीएसपी को आवेदन दिया है कि उनके मोटरसाइकल पर अंकित नंबर का इस्तेमाल मुजफ्फरपुर में किया जा रहा है। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को बताया कि उनके बाइक के नंबर का कोई दुसरा व्यक्ति इस्तेमाल करके मुजफ्फरपुर में चलान कटवाया जा रहा है। 

इस बाबत में पीड़ित युवक ने ट्रैफिक डीएसपी को बताया कि उसकी बाइक पर हाई सिक्योरिटी वाला नंबर प्लेट लगा है। लेकिन, मुजफ्फरपुर में उसी नंबर की साधारण नंबर प्लेट लगाकर बाइक चलाई जा रही है। वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि, चोरी की बाइक पर उसकी मोटर साइकिल का नंबर लगाकर अपराधी घूम रहे हैं। वाहन मालिक ने बताया कि उसकी बाइक का नंबर लिखकर मिठनपुरा इलाके में ट्रिपल सवार युवक बगैर हेलमेट के रेड लाइट से बीते 29 अगस्त को गुजरे थे। 

चालान के लिंक पर क्लिक करने पर आई तस्वीर में स्पष्ट दिख रहा है कि तीनों युवक सफेद शर्ट एवं काले पैंट में हैं। पीछे बैठे युवक के पीठ पर पिट्ठू बैग भी है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तीनों किसी कार्यालय के कर्मी होंगे। वहीं इस मामले को लेकर ट्रैफिक डीएसपी  ने कहा कि आईसीसीसी के कर्मी को उक्त नंबर प्लेट वाली बाइक के दोबारा दिखने पर संबंधित थाने को सूचना देकर उसे पकड़वाने का निर्देश दिया है।

रितिक की रिपोर्ट

Editor's Picks