बिहार पंचायत चुनाव: 10वें चरण की मतगणना के आने लगे परिणाम, कई सिटिंग मुखिया हारे

बिहार पंचायत चुनाव: 10वें चरण की मतगणना के आने लगे परिणाम, कई सिटिंग मुखिया हारे

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव के 10वें चरण की मतगणना शुक्रवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई. 34 जिलों की 817 पंचायतों में 8 दिसम्बर को मतदान हुआ था. 10वां चरण 18 जिलों के लिए चुनाव का अंतिम चरण है जबकि शेष जिलों में एक और चरण के बाद राज्य में पंचायत चुनाव संपन्न होगा. 

मतगणना में जिला परिषद सदस्य के 118, मुखिया के 817, पंचायत समिति सदस्य के 1106, वार्ड सदस्य के 10981, सरपंच के 817 एवं पंच के 10981 पदों के लिए कुल 93725 प्रत्याशियों के भाग्‍य का फैसला होने जा रहा है. हालांकि दोपहर 12 बजे तक जो चुनाव परिणाम आए हैं उसमे कई सिटिंग उम्मीदवार चुनाव हार गए हैं. वहीं कुछ ऐसे चुनाव परिणाम आए हैं जो चौंकाने वाले रहे हैं. 

मतगणना के लिए सुबह से ही प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भरी भीड़ मतगणना केन्द्रों के बाहर उमड़ी है. मतगणना को लेकर पुलिस सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की है. खासकर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मतगणना केन्द्रों के बाहर बरिकेंडिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस की विशेष तैनाती की गई है. 

पटना के मोकामा, घोसवरी बेलछी, अथमलगोला प्रखंडों के लिए मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कुछ पंचायतों के चुनाव परिणाम भी आने लगे हैं. इसी तरह मुज्जफरपुर, शिवहर, लखीसराय, बांका, मधेपुरा, भोजपुर आदि में भी मतों की गिनती गतिमान है. 



Find Us on Facebook

Trending News