बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब बिहार के पुलिस वाले भी दीवारों पर लिखेंगे नारा, मानव श्रृंखला को बनाएंगे सफल

अब बिहार के पुलिस वाले भी दीवारों पर लिखेंगे नारा, मानव श्रृंखला को बनाएंगे सफल

पटना : अब बिहार के पुलिसकर्मी जगह-जगह दीवारों पर नारा लिखते हुए दिख जाएंगे सरकार ने अब पुलिसकर्मियों को भी नारा लिखने का निर्देश जारी किया है सभी पुलिसकर्मी आगामी 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर दीवारों पर नारा लेखन का कार्य करेंगे शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है ।

जन शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी थानों के थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दें कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पुलिसकर्मियों से नारा लेखन का कार्य करवाएं. जन शिक्षा निदेशालय की तरफ से मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर 10 नारा तैयार किया गया है. उन नारों को पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आंगनबाड़ी सेविका सहायिका तालिमी मरकज समेत अन्य लोगों को या जिम्मा दिया गया है कि वे जन जागरूकता को लेकर दीवारों पर नारा लेखन का कार्य करें .

इसके अलावा सभी विद्यालय के प्रधानाचार्य को भी निर्देशित किया गया है कि वे अपने स्कूल में बच्चों से नारा लेखन का कार्य करवाएं ताकि बच्चों के अभिभावक जल जीवन हरियाली को लेकर प्रस्तावित मानव श्रृंखला को सफल बनाने का काम करेंगे .जन शिक्षा निदेशालय के निदेशक रामानुज कुमार सिंह की तरफ से सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र जारी किया गया है.

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News