बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए साल में नए अंदाज में दिखेगी बिहार पुलिस, अब ड्रोन से करेगी अपराधियों की जड़ पर हमला, मिशन सुरक्षा का दूसरा चरण हुआ तैयार

नए साल में नए अंदाज में दिखेगी बिहार पुलिस, अब ड्रोन से करेगी अपराधियों की जड़ पर हमला, मिशन सुरक्षा का दूसरा चरण हुआ तैयार

PATNA: बिहार में अपराधिक घटनाएं चरम पर है। राज्य में आए दिन अपराधि बेखौफ होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। वहीं इन अपराधियों पर नकेल कसने के लिए बिहार पुलिस अब पूरी तरह एक्शन मोड में आ गई है। बिहार पुलिस अब अपराधियों की जड़ पर ड्रोन से प्रहार करेगी।   

दरअसल, मिशन सुरक्षा के दूसरे चरण में अपराध की जड़ पर चोट करने के लिए ड्रोन पुलिस यूनिट की स्थापना वर्ष 2024 में किया जाएगा। बिहार में मद्य निषेध विभाग द्वारा ड्रोन से निगरानी के बाद बिहार पुलिस ड्रोन यूनिट को मिशन सुरक्षा के तहत धरातल में उतारने की शुरुआत करने वाली है।

इस मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि अपराध की जड़ पर प्रहार करने के लिए पुलिस विशेष टीम और अभियान चलाने की तैयारी कर ली है।मिशन सुरक्षा के पहले चरण में बिहार के दियारा 50 क्षेत्रों को चिन्हित कर एसटीएफ को नोडल पदाधिकारी बनाते हुए दियारा क्षेत्रों में पुलिस कैंप लगाने की व्यवस्था की गई। 

वहीं अब दूसरे चरण में ड्रोनों के जरिए अफीम की खेती,अवैध बालू खनन,अवैध शराब माफियाओं,पर्व त्यौहार में गंगा घाटों और सड़कों पर उमड़ने वाले भीड़ पर निगाह रखने के लिए ड्रोन की विशेष व्यवस्था और पुलिस कर्मियों को इसकी ट्रेनिंग देने की तैयारी की गई है । नए साल में बिहार पुलिस की ड्रोन पुलिस यूनिट नई उपलब्धि सामने निकलकर आएगा ।

Suggested News