बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बेटी को लगना है 16 करोड़ रुपए का टीका, कीमत सुनकर सीएम नीतीश भी हुए हैरान, अब क्या होगा

बिहार की बेटी को लगना है 16 करोड़ रुपए का टीका, कीमत सुनकर सीएम नीतीश भी हुए हैरान, अब क्या होगा

पटना. एक असाध्य रोग से पीड़ित बिहार के बच्चे की जान बचने के लिए उसे 16 करोड़ रुपए का टीका लगाने की जरूरत है. एक साधारण परिवार के लिए इतनी बड़ी राशि जुटाना आसान नहीं है. इसलिए बच्चे की परेशान बेबस माँ सोमवार को बेटी की जान बचाने की आस लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यहां फरियाद लेकर आई.

सीएम नीतीश के मासिक जनता दरबार में पहुंची महिला ने बताया कि उनकी बेटी की एक गंभीर बीमारी से ग्रसित है. स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी-वन नामक इस बीमारी के उपचार के लिए 16 करोड़ रुपए का टीका लगाया जाना है. उन्होंने कहा, इंजेक्शन लगने पर ही वो बच पाएगी नहीं तो बच नहीं पाएगी सर. महिला की परेशानी सुनकर नीतीश कुमार ने उसके आवेदन को काफी गंभीरता से देखा. इतनी बड़ी राशि उनके पास है नहीं इसलिए वह बिहार सरकार से सहयोग की अपेक्षा रखती है.

टीके के लिए इतनी बड़ी राशि सुनकर उन्होंने महिला को स्वास्थ्य विभाग के पास भेज दिया. इस दौरान वहां मौजूद अधिकारी ने नीतीश कुमार को बताया कि महिला को सरकार की ओर से 3 लाख रुपए का सहयोग देने की बात कही गई है. इस बीच, सीएम नीतीश ने पूछा कि एक केस और आया था ना. अधिकारी ने कहा हां सर दानापुर से आया था. इस पर सीएम ने हैरानी जताते हुए कहा कि एक सीमा के आगे कैसे मदद की जाएगी.


Suggested News