बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक DEO का 'दामाद' प्रेमः अब फंस गये फेरा में, शिक्षा विभाग ने विभागीय कार्यवाही चलाने का दिया आदेश

बिहार के एक DEO का 'दामाद' प्रेमः अब फंस गये फेरा में, शिक्षा विभाग ने विभागीय कार्यवाही चलाने का दिया आदेश

PATNA: बिहार के एक जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने दामाद को लाभ पहुंचाने में फंस गए हैं. राज्यपाल के आदेश से जिला शिक्षा पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही प्रारंभ की गई है. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

दामाद के फेरा में फंसे  DEO

दरअसल पूर्णिया के जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम के विरुद्ध नियम विरुद्ध कार्य करने, अमान्य डिग्रीधारी को प्रोन्नति एवं स्थानांतरण करने, आरटीआई से मांगी गई सूचना उपलब्ध नहीं कराने, नियम के विपरीत बड़े पैमाने पर शिक्षकों का स्थानांतरण एवं प्रतिनियोजन करने, एक ही लिपिक से कार्य कराने का आरोप है। इसके साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम पर अपने दामाद को लाभ पहुंचाने के लिए दूसरे शिक्षक को प्रताड़ित करने एवं कर्तव्य एवं दायित्व का गलत उपयोग करने का आरोप प्रथम दृष्टया प्रमाणिक पाया गया है.

विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश

इन तमाम आरोपों की जांच के लिए विभागीय कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया गया है. प्राथमिक शिक्षा के निदेशक को संचालन पदाधिकारी बनाया गया है. वहीं क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक मुंगेर को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. शिक्षा विभाग ने 3 माह के अंदर विभागीय कार्यवाही खत्म कर जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का आदेश दिया है.



Suggested News