BIHAR : मरीजों का हाल जानने पीपीई किट में अस्पताल पहुंच गई श्रेयसी, संक्रमितों का बढ़ाया हौंसला

BIHAR : मरीजों का हाल जानने पीपीई किट में अस्पताल पहुंच गई श्रेयसी, संक्रमितों का बढ़ाया हौंसला

JAMUI : एक तरफ तमाम विधायक कोरोना से खुद को बचाने के लिए घरों में बंद हैं और अव्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वहीं कुछ जनप्रतिनिधि ऐसे भी है, जो इस विकट स्थिति में भी मरीजों का हाल जानने और अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। इन्हीं विधायकों में से एक हैं जमुई से पहली बार विधानसभा पहुंची विधायक श्रेयसी सिंह। जो शुक्रवार को सदर अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंची थी। जहां उन्होंने न सिर्फ कोविड मरीजों से मुलाकात महामारी से लड़ने के लिए हौंसला बढ़ाया, बल्कि अस्पताल प्रबंधन को व्यवस्था में सुधार के लिए जरुरी इंतजाम करने के भी निर्देश दिए।

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज के रूप में चर्चित और जमुई से विधायक चुनी गई श्रेयसी ने इस दौरान पीपीई किट पहनकर कोविड वार्ड का दौरा किया। भाजपा विधायक ने सिविल सर्जन और चिकित्सकों से बातचीत की और कोरोना के इलाज की स्थिति और सुविधाओं का जायजा लिया अस्पताल निरीक्षण के बाद श्रेयसी सिंह ने बताया कि जमुई को जल्द ही आधा दर्जन Bi-PAP मशीन मिल जाएगी. साथ ही चार वेंटीलेटर को चालू करने के लिए जिला स्तर पर ही तकनीशियन की बहाली कुछ दिनों में कर ली जाएगी. श्रेयसी सिंह ने बताया कि जिले के कोरोना मरीजों का इलाज जमुई में ही हो इसके लिए वे लगातार स्वास्थ्य मंत्री के संपर्क में हैं.

कुछ दिन में चालू होंगे सारे वेंटिलेटर

अस्पताल निरीक्षण के बाद श्रेयसी सिंह ने बताया कि जमुई को जल्द ही आधा दर्जन Bi-PAP मशीन मिल जाएगी. साथ ही चार वेंटीलेटर को चालू करने के लिए जिला स्तर पर ही तकनीशियन की बहाली कुछ दिनों में कर ली जाएगी. उन्होंने बताया कि श्रेयसी सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल को पीएम केअर्स फंड मिले चार वेंटिलेटर को चालू करने के लिए जिला स्तर पर ही तकनीशियन की बहाली होगी. वाक इन इंटरव्यू के लिए 4 मई से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. श्रेयसी सिंह ने यह भी बताया कि यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है जिले के कोरोना मरीजों का इलाज जमुई में ही हो इसके लिए वह स्वास्थ्य मंत्री से लगातार बातचीत कर रही हैं.

विधायक की हो रही तारीफ

अर्जुन अवार्ड विजेत श्रेयसी सिंह के अस्पताल दौरे को लेकर मरीजों के परिजन भी तारीफ कर रहे हैं। उनका कहना है कि जहां अधिकतर जनप्रतिनिधि बंद कमरों में खुद की सुरक्षा में लगे हैं। ऐसे में जमुई की विधायक द्वाराशुक्रवार को जिले के सदर अस्पताल का दौरा कर कोरोना मरीजों के इलाज के बारे में जानने-समझने की भावना तारीफ योग्य है। सवाल यह है कि जमुई की विधायक सक्रिय हैं, लेकिन यहां के सांसद चिराग पासवान कहीं नजर नहीं आ रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News