बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता का हुआ समापन, बालक वर्ग में गया तो बालिका वर्ग में मुजफ्फरपुर बना चैंपियन

बिहार स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता का हुआ समापन, बालक वर्ग में गया तो बालिका वर्ग में मुजफ्फरपुर बना चैंपियन

GAYA: स्थानीय ज्ञान भारती टेकारी स्कूल के ग्राउंड में दसवीं बिहार स्टेट बास्केटबॉल प्रतियोगिता का समापन हुआ।जिसमें बालक वर्ग में गया की टीम चैंपियन हुआ तो वहीं बालिका वर्ग में मुजफ्फरपुर ने बाजी मारी है। मंगलवार को बालक वर्ग में फाइनल मुकाबला गया और मुजफ्फरपुर टीम के मध्य हुआ। जिसमें एक कड़ी प्रतिस्पर्धा में गया की टीम ने 28-25 से मुजफ्फरपुर को मात दीI

वहीं बालिका वर्ग में मुजफ्फरपुर ने जहानाबाद को 18-10 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया है। फाइनल के पहले सेमीफ़ाइनल में बालिका वर्ग में गया और जहानाबाद के मध्य खेला गया। जिसमें जहानाबाद की टीम ने गया के टीम को हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। दूसरी ओर मुजफ्फरपुर ने सारण को हरा कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। 

दूसरी ओर बालक वर्ग में गया और जहानाबाद के बीच सेमीफाइनल हुआ। इस सेमीफाइनल मुकाबले में गया ने जहानाबाद को 52- 40 से रौंदा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुजफ्फरपुर और सारण के बीच खेला गया जिसमें मुजफ्फरपुर ने दांतो काटी मुकाबला में 58-56 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। तीसरे स्थान के लिए सारण ने जहानाबाद को हरा कर जीत हासिल कीI

बता दें कि, समापन अवसर पर विजेता टीम के खिलाड़ियों को टिकारी के डीएसपी गुलशन कुमार, विद्यालय के प्राचार्य राकेश कुमार, ज्ञान भारती बोधगया के प्राचार्य राजीव कुमार और आरडी पब्लिक स्कूल के निदेशक विक्रम सिंह के द्वारा पुरस्कृत किया गया। समापन अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए गुलशन कुमार ने कहा कि खेल भावना का परिचय देते हुए आप सभी ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। विजेता टीम को बधाई दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि जो टीम सफल नहीं हुई निराश नहीं हो, वह और मेहनत कर खेल में निखार लाएं। कार्यक्रम के दौरान बास्केटबॉल के सचिव ने बास्केटबॉल के सफल आयोजन के लिए ज्ञान भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल टिकारी के प्रबंधक रोमित कुमार और उनकी टीम को बधाई दी। 

इस दौरान बास्केटबॉल के सचिव ने ज्ञान भारती टेकारी के शिक्षकेतर कर्मचारी और सफाई कर्मियों को भी पुरस्कृत किया और कहा कि आप सभी के बिना इतना बड़ा आयोजन टिकारी जैसे शहर में संभव नहीं था। इस अवसर पर उन्होंने ज्ञान भारती टेकारी के सभी शिक्षकों को भी बधाई दी। इस दौरान विभिन्न टीमों के खिलाड़ी और दर्शक बास्केटबॉल के दर्शक दीर्घा में उपस्थित थे।

Suggested News