BIG BREAKING : बिहार एसटीएफ ने कुख्यात रवि पेशेंट को किया गिरफ्तार, सोना लूटकांड सहित कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

BIG BREAKING : बिहार एसटीएफ ने कुख्यात रवि पेशेंट को किया गिरफ्तार, सोना लूटकांड सहित कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

PATNA : पटना पुलिस के लिए सिरदर्द बने और पुलिस की आपराधिक लिस्ट में टॉप 10 में गिने जाने वाला कुख्यात रवि पेशेंट उर्फ रवि गुप्ता उर्फ नेता जी को बिहार एस टी एफ की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर नालंदा जिले में बिहारशरीफ के सोहसराय से छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया गया है। कुख्यात वांछित अपराधी रवि गुप्ता उर्फ रवि पेशेंट बीते वर्ष 2019 में न्यायालय में पेशी के दौरान फरार हो गया था। जिसकी तलाश बिहार सहित अन्य राज्यों में कई जा रही थी। कुख्यात अपराधी टॉप 10 में शुमार रखने वाला कुख्यात अपराधी रवि पेशेंट पर अपहरण, लूट व रंगदारी के 18 संवेदनशील कांड पटना के थानों में दर्ज है। वह पटना के आलमगंज थाना क्षेत्र के सादिकपुर मछुआ टोली का रहने वाला है।जिसपर पहली बार 2008 में आलमगंज थाना में मामला दर्ज हुआ था। वही पीरबहोर ,आलमगंज,सहित बाईपास थाना में दर्जनों आपराधिक मामलों में शामिल रहा था। फिलहाल पुलिस पकड़ में आये कुख्यात रवि पेशेंट से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बताते चलें की कुख्यात रवि पेशेंट का लंबा-चौड़ा आपराधिक इतिहास रहा है। पटना में जून 2019 में पंचवटी ज्वेलर्स में चार करोड़ का सोना लूटने के बाद रवि अपने करीबी ओमप्रकाश उर्फ गुड्डू के साथ पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जिले में भाग गया था। वहां उसने स्थानीय अपराधियों को गिरोह में शामिल किया और आसनसोल के साउथ विहार थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी शाप में एक करोड़ से अधिक के जेवरात लूट की घटना की थी। 

लूटे गए सोने के बटवारे को लेकर गिरोह के गुर्गो में झड़प हो गई थी। झारखंड के धनबाद जिले में रवि ने अपने ही गिरोह के दो गुर्गो की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वह बिहार के लखीसराय जिले में छिपकर रहने लगा। झारखंड, बंगाल और पटना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर धनबाद से रवि और गुड्डू को दबोच लिया था। चोरी की बाइक से लूट व डकैती की घटनाएं करना रवि की अपराधशैली में शुमार है। उसके गिरोह में कई राज्यों के बदमाश शामिल हैं।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News