बिहार एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, बालू घाट पर हथियार के जखीरे के साथ कई आरोपी गिरफ्तार

बिहार एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, बालू घाट पर हथियार के जखीरे के साथ कई आरोपी गिरफ्तार

पटना. एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध बालू उत्खनन के मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक राइफल, 21 जिंदा कारतूस, 12 जेसीबी, 8 मोटरसाइकिल, 22 मोबाइल भी बरामद किया गया है. फिलहाल सभी गिरफ्तार अपराधियों से एसटीएफ की पूछताछ जारी है. पटना के एसटीएफ एवं पुलिस की संयुक्त  कार्रवाई में अवैध बालू खनन करते 32 लोगों को भारी संख्या में हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस इनसे बिहटा थाने में गहन पूछताछ कर रही है । पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में अग्नियास्त्र सहित जेसीबी मशीन , बाइक और मोबाइल जप्त किया है । 


मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से अवैध बालू खनन के सूचना के बाद पटना के एसटीएफ टीम एवं बिहटा पुलिस के संजीव अभियान चलाकर सोन दियारा के किनारे से 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में राइफल गोली 12 जेसीबी मशीन 8 बाइक 22 मोबाइल व्यक्त किए हैं । गुरुवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सोन दियारा इलाके में बड़े पैमाने पर बालू का खनन किया जा रहा है । सूचना मिलते ही एसटीएफ की टीम ने जिला पुलिस के साथ मिलकर चारों तरफ से छापेमारी अभियान चलाया । इस अभियान में बड़ी सफलता पुलिस को हाथ लगी है । 

मामले की पुष्टि करते हुए दानापुर एएसपी अभिनव धीमान ने बताया कि बिहटा के कई इलाकों में अवैध बालू खनन के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाकर लगभग 3 दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया । हिरासत में लिए गए लोगों से कड़ी पूछताछ की जा रही है ।  बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास काफी सामान बरामद किए गए हैं । जिसके बारे में पूरी तरह छानबीन की जा रही है । उन्होंने स्पष्ट किया कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ अवैध बालू खनन करने और रंगदारी वसूलने का आरोप है । बताते चलें कि राजधानी पटना में एसटीएफ और पुलिस के संयुक्त टीम की यह सबसे बड़ी कामयाबी मानी जा रही है । छापेमारी के बाद बालू खनन करने वालों के  बीच हड़कंप मच गया है ।

राज्य के विभिन्न बालू घाटों पर अवैध बालू उत्खनन के कई मामले हालिया समय में सामने आए हैं. इस दौरान अपराधिक गिरोहों में आपसी तनाव के कारण गोलीबारी की घटनाएं भी होते रहती हैं. ऐसे ही अपराधिक तत्वों पर नकेल कसने को लेकर एसटीएफ ने कार्रवाई की है. 

पटना से अनिल कुमार एवं सुमित कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News