बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा चुनाव, तारीख बढ़ाने को लेकर पटना हाईकोर्ट में PIL दायर

बिहार विधानसभा चुनाव, तारीख बढ़ाने को लेकर पटना हाईकोर्ट में PIL दायर

Patna: बिहार में विधानसभा चुनाव इस वर्ष अक्टूबर माह के बजाए अगले वर्ष फरवरी में करने को लेकर एक जनहित याचिका पटना हाईकोर्ट में दायर की गई है. अधिवक्ता बद्री नारायण सिंह की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण से आमलोगों के साथ ही सरकार भी लड़ाई लड़ रही है. संक्रमण रुकने के बजाए बढ़ते ही जा रहा है. ऐसे में अक्टूबर माह में चुनाव करना खतरों से खेलने के समान है.

अधिवक्ता ने याचिका में कहा है कि लोगों के समक्ष न सिर्फ जीवन की रक्षा का प्रश्न है, बल्कि रोजी रोटी और बेकारी की भी गंभीर समस्या बनी हुई है. ऐसी विकट परिस्थितियों में इस वर्ष अक्टूबर माह में विधानसभा का चुनाव कराना सही नहीं है. यहां चुनाव एक पर्व के समान है. कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ते ही जा रहा है. सरकारें व जनता इससे संघर्ष कर रही हैं. ऐसे में अगले वर्ष फरवरी माह में चुनाव कराने पर चुनाव आयोग को विचार करना चाहिए.


पटना हाईकोर्ट में यह याचिका तब दाखिल की गई है जब बिहार की राजधानी पटना सहित कई जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. वहीं राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है.

राज्य में अबतक करीब 14 हजार लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है. वहीं अबतक 9 हजार 792 लोग इलाज के बाद स्वस्थ भी हुए हैं. बिहार में कोरोना के कारण 109 लोगों की मौत अभी तक हुई है. 


Suggested News