बिहार विधानसभा चुनाव 2020: अंतिम चरण में 78 सीटों पर राजद और जदयू सबसे अधिक सीटों पर होंगे आमने-सामने

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: अंतिम चरण में 78 सीटों पर राजद और जदयू सबसे अधिक सीटों पर होंगे आमने-सामने

पटना... बिहार विधानसभा के दो चरण का चुनाव खत्म होने के बाद अब सबकी नजरें तीसरे पर लगी हैं। तीसरा चरण एनडीए और महागठबंधन दोनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसीलिए दोनों गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस अंतिम चरण में जिन 78 सीटों पर चुनाव होना है, उनमें सर्वाधिक 23 सीटों पर राजद और जदयू आमने-सामने होंगे। जबकि राजद और भाजपा का मुकाबला 20 सीटों पर होगा।

इस चरण की तीन सीट पर विकासशील इंसान पार्टी और राजद के बीच चुनावी भिड़ंत होनी है। राजद के पास इस चरण की 20 सीटिंग सीटें थीं, जबकि इस बार पार्टी ने 46 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। इस चरण में मुख्य मुकाबला जदयू और राजद के बीच होना है। जदयू की 25 सीटिंग सीटें हैं।

वहीं वीआईपी का विधानसभा चुनाव का यह पहला अनुभव है। उसका सुगौली, सिमरी बख्तियारपुर और बोचहां में राजद से मुकाबला होना है। हालांकि गठबंधन की स्थितियां इस बार बदली हुई हैं। नई परिस्थितियों में नए गठबंधनों का भी इम्तहान होना है।यह हैं राजद की सीटिंग सीटेंनरकटिया, ढाका, सुरसंड, खजौली, बाबूबरही, बिस्फी, पिपरा, नरपतगंज, जोकीहाट, वायसी, बरारी, मधेपुरा, सिमरी बख्तियारपुर, महिषी, बहादुरपुर, गायघाट, औराई, सकरा, महुआ, समस्तीपुर।


Find Us on Facebook

Trending News