बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव से भिड़ने वाली बीमा भारती के बदले तेवर, रुपौली विधानसभा उपचुनाव में पप्पू से मदद मांगने पहुंची

लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव से भिड़ने वाली बीमा भारती के बदले तेवर, रुपौली विधानसभा उपचुनाव में पप्पू से मदद मांगने पहुंची

पटना. सियासत में कोई किसी का सगा दुश्मन नहीं होता और ना ही कोई किसी का सदा के लिए दोस्त होता है. सियासत समीकरणों के सहारे साधने का नाम है. ऐसा ही कुछ रविवार को पूर्णिया में देखने को मिला जब कुछ समय पूर्व की एक दूसरे को चुनाव मैदान में ललकार रहे दो सियासतदान एक दूसरे से मिलते दिखे. बिहार के पूर्णिया के रुपौली विधानसभा के उपचुनाव के पहले दो ‘सियासी प्रतिद्वंद्वी’ एक दूसरे का हाथ थामे नजर आए हैं. रुपौली से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने रविवार ने पूर्णिया सांसद पप्पू यादव से मुलाकात की. महागठबंधन की रुपौली विधानसभा से प्रत्याशी बीमा भारती ने पूर्णिया के सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव से औपचारिक मुलाकात की. इस दौरान बीमा ने पप्पू यादव जी से आशीर्वाद मांगा. यानी उपचुनाव में जीत के लिए पप्पू यादव से मदद की अपील की. 

पप्पू यादव के अनुसार उन्होंने बीमा भारती को बोला कि साथियों के साथ बैठक करने के बाद कोई निर्णय लेंगे. दरअसल, पूर्णिया लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा भारती राजद की प्रत्याशी थी. उनका मुकाबला निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव से था. लोकसभा चुनाव के दौरान बीमा ने पप्पू यादव पर जमकर निशाना साधा था. वहीं पप्पू यादव भी बीमा भारती पर जमकर हमलावर थे. संसदीय चुनाव में दोनों के बीच काफी तीखे हमले देखे गए थे. वहीं चुनाव में बीमा भारती को पप्पू यादव ने बड़े अंतर से हाराया और निर्दलीय चुनाव जीतने में सफल रहे. 

ऐसे में जहां लोकसभा चुनाव में बीमा और पप्पू यादव एक दूसरे के कट्टर विरोधी बने थे वहीं अब बीमा ने उपचुनाव में अपनी जीत के लिए पप्पू यादव से समर्थन माँगा है. बीमा भारती पांच बार रुपौली से विधायक रह चुकी है. वर्ष 2020 में बीमा ने जदयू के टिकट पर चुनाव जीता था लेकिन इसी वर्ष उन्होंने जदयू छोड़ दिया और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. बीमा ने राजद का दामन थाम लिया जिसके बाद राजद ने उन्हें पूर्णिया से लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव के सामने मैदान में उतार दिया. 

दरअसल, पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से चुनाव लड़ने का मन बनाया था. इसके लिए उन्होंने लालू यादव से मुलाकात भी की थी. हालाँकि लालू यादव उन्हें पूर्णिया से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में नहीं देखना चाहते थे जिस कारण बीमा भारती को महागठबंधन का प्रत्याशी बना दिया. यहां तक की तेजस्वी यादव ने खुद कई दिनों तक पूर्णिया में बीमा के लिए कमान संभाली लेकिन जीत पप्पू यादव की हुई. यहां तक की पप्पू यादव के मुकाबले दूसरे नम्बर पर जदयू के संतोष कुशवाहा रहे जबकि बीमा भारती तीसरे नंबर पर चली गई और कहीं से मुकाबले में नहीं दिखी. 

अब रुपौली विधानसभा उपचुनाव में राजद ने फिर से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है. वहीं जदयू ने कलाधर मंडल को उम्मीदवार बनाया है जबकि निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व विधायक शंकर सिंह भी मुकाबले में बने हुए हैं. संयोग से लोकसभा चुनाव के दौरान रुपौली में जदयू ने बढ़त हासिल की थी. अब उपचुनाव में बीमा भारती के लिए कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि इसी कारण अब बीमा भारती ने पप्पू यादव से मदद की अपील की है. 

वंदना की रिपोर्ट

Suggested News