बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूमिहार-ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी की खबर के बाद बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने डॉ सी पी ठाकुर को बुलाया दिल्ली, दो बागी नेता पहले से ही मौजूद

भूमिहार-ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी की खबर के बाद बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने डॉ सी पी ठाकुर को बुलाया दिल्ली, दो बागी नेता पहले से ही मौजूद

PATNA : एक बड़ी खबर बिहार बीजेपी से आ रही है।जहां केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर को दिल्ली बुलाया है।वे आज शाम दिल्ली जाएंगे।खबर है कि  केंद्रीय नेतृत्व आज देर रात सीपी ठाकुर से मुलाकात करेगा और बिहार के हालात पर चर्चा करेगा।

भूमिहार-ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी की खबरों के बाद सक्रिय हुआ है केंद्रीय नेतृत्व

बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी ठाकुर ने आज एक बार फिर से अपनी बात दुहरायी थी ।उन्होंने आज फिर से कहा था कि  एक टिकट देने से भूमिहार समाज नाराज है ।बुधवार को भी उन्होंने कहा था कि  बीजेपी में टिकट देने में  भूमिहार समाज को दरकिनार कर दिया गया है।जिससे काफी नाराजगी और रोष है।इसके बाद आज एक बार फिर से उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी पीड़ा का इजहार किया है ।

 दरअसल  बीजेपी में   टिकट देने में दरकिनार किए जाने के बाद से कई इलाकों में इस समाज के लोग खुलेआम  बीजेपी के विरोध में उतर आए हैं । कई नेता तो स्पष्ट तौर पर  बीजेपी की बगावत में या यूं कहें कि बीजेपी से बागी हो गए हैं । कई इलाकों में  इस समाज के लोग बीजेपी को सबक सिखाने को लेकर गोलबंद भी होने लगे हैं । बीजेपी के विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने तो  टिकट देने में भूमिहार समाज की उपेक्षा की वजह से पार्टी से बगावत कर दिया है और महाराजगंज सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया है कि वह वैसे इलाके जहां भूमिहार ब्राह्मणों की आबादी है वहां पर उम्मीदवार खड़ा करके बीजेपी और एनडीए गठबंधन को हराने का काम करेंगे।

इसी तरह सांसद सतीश चंद्र दूबे ने भी बागी तेवर अख्तियार करते हुए बाल्मिकीनगर लोकसभा से चुनाव लड़ने की बात कह बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के पेशानी पर बल ला दिया है। बागी नेताओं की बढ़ती संख्या और अपने परंपरागत वोटरों की नाराजगी के बाद हरकत में आए बीजेपी नेताओं ने डैमेज कंट्रोल की भरसक कोशिश की है। सच्चितनन्द राय सरीखे बागी नेताओं को मनाने का सिलसिला भी जारी है।साथ ही इस समाज से जुड़े कई नेताओं को पार्टी में जॉइनिंग भी कराई गई है। बावजूद इसके अभी भी बीजेपी के प्रति इस समाज के लोगों में भारी नाराजगी देखी जा रही है ।

इसी कड़ी में  बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर पिछले दो दिनों में खुलकर अपनी पीड़ा का इजहार कर चुके हैं । वे कह रहे हैं कि भूमिहार समाज को सिर्फ एक टिकट दिए जाने से  बीजेपी के प्रति गहरी नाराजगी है। हालांकि कल उन्होंने अपने नेताओं और समाज के वोटरों को भरोसा भी दिया था। उन्होंने कहा था कि इस नाराजगी को दूर करने की कोशिश की जाएगी।

Suggested News