बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ भाजपा ने की शिकायत, शपथ पत्र में कई गलतियां होने का किया दावा

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ भाजपा ने की शिकायत, शपथ पत्र में कई गलतियां होने का किया दावा

SARAN :  सारण लोकसभा सीट से पहली चुनाव लड़ रहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ  शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत हाईकोर्ट अधिवक्ता एमडी संजय ने भाजपा की ओर से दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि शपथ पत्र की सारी जानकारियां रोहिणी आचार्य की ओर से गलत दी गई। यहां तक कि पता भी गलत बताया गया है। उन्होंने शिकायत की है कि जो विवरण दिए गए हैं, वो रिकॉर्ड में गलत है। यह शिकायत रिटर्निंग ऑफिसर के पास दर्ज कराई गई है।

बताया जा रहा है रोहिणी का इनकम शपथ में दिए गए विवरण के अनुसार किसी साल चार हजार तो किसी साल डेढ़ लाख किसी साल ढाई लाख है। उनके पास कैश इन हैंड 20 लाख है और पति के पास 10 लाख। मुवेबल संपत्ति 3 करोड़ है। पर इसका कोई सोर्स नहीं बताया गया कि वो कहां से आया।

मुंबई में फ्लैट होने पर सवाल

शिकायत में कहा गया है कि रोहिणा आचार्य ने शपथ पत्र में मुंबई में 25 करोड़ के फ्लैट का भी जिक्र किया है। जिसको लेकर भी सवाल उठाया गया है कि जब आयकर विवरणी में दो लाख, तीन लाख सलाना इनकम है तो इतनी महंगा फ्लैट कहां से आया।

नामांकन रद्द करने की मांग

वरीय अधिवक्ता एसडी संजय ने बताया कि रोहिणी ने शपथ पत्र में अपना स्टेटस भी नहीं दिया है कि वे भारतीय है या नहीं। शपथ पत्र में रोहिणी ने अपना पता भी गलत बताया है। वो रहती हैं सिंगापुर में और पता लिखवाया है कहीं और का। वहीं सिग्नेचर भी मिसमैच होने की बात कही गई है। वरीय अधिवक्ता ने बताया कि रिटर्निंग अफसर के पास हमने शिकायत दर्ज कराई है। आगे उनको निर्णय लेना है। हालांकि नियम ये कहता है कि एफिडेविड में कोई गंभीर गलती होगी तो वो नामांकन रद्द कर सकते हैं।

राजीव प्रताप रूडी से है मुकाबला

सारण सीट से एनडीए और बीजेपी के प्रत्याशी सांसद राजीव प्रताप रूडी चुनाव लड़ रहे हैं। वो 4 बार सांसद रहे हैं। इस बार उनका सामना रोहिणी आचार्य से है।

Suggested News