बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर में महिलाएं नग्न घूमी तब भाजपा को गुस्सा नहीं आया, बंगाल में नारी के नाम पर सियासत कर रहे पीएम मोदी, ममता बनर्जी का तीखा पलटवार

मणिपुर में महिलाएं नग्न घूमी तब भाजपा को गुस्सा नहीं आया, बंगाल में नारी के नाम पर सियासत कर रहे पीएम मोदी, ममता बनर्जी का तीखा पलटवार

DESK. महिला सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार को घेरा तो गुरुवार को ममता ने अपने अंदाज में इसका जवाब दिया. लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता की सड़क पर महिला अधिकारों के लिए एक रैली का नेतृत्व किया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले सत्तारूढ़ टीएमसी द्वारा 'महिला देर अधिकार, आमादेर अंगीकार' (महिलाओं के अधिकार हमारी प्रतिबद्धता हैं) विषय पर रैली का आयोजन किया गया था।

रैली का आयोजन संदेशखाली में हुई घटनाओं के बीच किया गया था, जहां महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो को मध्य कोलकाता में कॉलेज स्ट्रीट से डोरिना क्रॉसिंग तक मार्च करते समय लोगों का हाथ हिलाते देखा गया। रैली में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे. उनके साथ बीजेपी के राणाघाट दक्षिण विधायक मुकुट मणि अधिकारी भी चलते नजर आए. भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा नेता संदेशखालि को लेकर झूठी अफवाह फैला रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर खामोश हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य है.

ममता बनर्जी ने कहा ”मैं बीजेपी को पिंटू बाबू कहती हूं. पिंटूबाबू को आखिर इतना गुस्सा क्यों आता है? ममता बनर्जी ने कहा, ”454 केंद्रीय पार्टियां बंगाल में आई हैं. लेकिन मणिपुर में जब महिलाएं नग्न होकर घूम रही थीं तो कुछ समूह चले गए. कितने केंद्रीय समूह हाथरस गए? आपका सारा गुस्सा बंगाल के लिये ही क्यों है. पहले खुद को देखें और देखें कि आपके राज्य में क्या चल रहा है.

ममता बनर्जी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं के लिए पश्चिम बंगाल से सुरक्षित कोई राज्य नहीं है. विशेषकर भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं की कई वारदात देश ने देखा है. उनका इशारा मणिपुर की ओर रहा जहाँ भाजपा की सरकार है और पिछले कई महीनों में मणिपुर अशांत रहा है. पीएम मोदी पर महिला सुरक्षा के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें जमकर सुनाया. 


Suggested News