बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी के नामांकन को लेकर भाजपा ने तैयार की खास योजना, मई में तीन दिन काशी में रहेंगे पीएम

मोदी के नामांकन को लेकर भाजपा ने तैयार की खास योजना, मई में तीन दिन काशी में रहेंगे पीएम

 काशी : पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अथक यात्रा पर है. प्रधानमंत्री चुनाव में बड़ी जीत और 400 पार के अपने नारे को धरातल पर उतारने के लिए देश के हर इलाके में ताबड़तोड़ जनसभा कर रहे है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार भी वाराणसी से ही चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं भाजपा नरेंद्र मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में हैं.  कथित तौर पर  12 से 14 मई के बीच प्रधानमंत्री अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. वाराणसी लोकसभा सीट पर सबसे अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है.

पीएम मोदी वाराणसी में तीन दिन तक रहकर अलग-अलग कार्यक्रमों के बाद नामांकन कर सकते हैं. भाजपा आला कमान तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है.इसकी जिम्मेदारी सुनील बंसल को सौंपी गई है. सुनील बंसल लगातार वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं. कथित तौर पर पीएम 12 मई को  एक भव्य रोड शो काशी हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ निकलेगा. यह रोड शो लंका, अस्सी, मदनपुरा, गोदौलिया और चौक होते हुए  बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन के साथ सत्म होगा. दूसरे दिन मोदी की एक बड़ी रैली हो सकती है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्ट हाउस में ही प्रबुद्धजन सम्मेलन के जरिए वाराणसी के बुद्धिजीवियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. इन तैयारी के बाद तीसरे दिन पीएम मोदी यानी 14 मई को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

एक बड़े रोड शो की शक्ल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुली गाड़ी पर सवार होकर जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए कचहरी तक पहुंचेंगे.भाजपा ने लाखों की भीड़ जुटाने की तैयारी की है. वाराणसी में 500 से ज्यादा बाइक सवार कार्यकर्ताओं की एक टीम तैयार की जा रही है, जो इस जुलूस के आगे-आगे चलेगी. बीजेपी कई टन फूलों को जुटाने में लगी हुई है. इसके लिए बीजेपी की एक अलग विंग इन तैयारी को अंतिम रूप दे रही है.

बीजेपी का सांस्कृतिक प्रकोष्ठ वाराणसी के अलग-अलग इलाकों में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के स्वागत के लिए मंच बनाकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों को पेश करने की तैयारी कर रहा है. नामांकन पत्रों को भरने और पीएम मोदी के नामांकन प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए वकीलों के एक पैनल को भी तैयार किया गया है. 

Suggested News