सारण के प्रभारी मंत्री सुमित सिंह से मिला भाजपा जदयू का शिष्टमंडल, सोनपुर मेले के आयोजन की मांग

सारण के प्रभारी मंत्री सुमित सिंह से मिला भाजपा जदयू का शिष्टमंडल, सोनपुर मेले के आयोजन की मांग

PATNA : सोनपुर नागरिक मंच के साथ भाजपा एवं जदयू का शिष्टमंडल सारण के प्रभारी मंत्री साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री सुमित कुमार सिंह से वरीय अधिवक्ता व भाजपा नेता ओम कुमार सिंह एवं नागरिक मंच के अध्यक्ष राम विनोद सिंह के नेतृत्व में मिला। इस शिष्टमंडल में बाघ वाले बच्चा बाबू के बेटे सुरेश नारायण सिंह, समाजसेवी अनिल कुमार सिंह, जदयू राज्य परिषद के सदस्य आनंद किशोर सिंह, बिहार प्रदेश भाजपा कीड़ा प्रदेश मंच के राजन कुमार सिंह, जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, सोनपुर नगर भाजपा अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह बबलू शामिल थे। इस अवसर पर शिष्टमंडल ने ज्ञापन सौंपकर मंत्री सुमित कुमार सिंह से हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला को इस वर्ष आयोजित करने की मांग की।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि जन भावना का आदर किया जाएगा। मेले के आयोजन को लेकर जो सरकार का प्रोटोकॉल है. उसका भी पालन किया जाना है। लेकिन इन सबके बीच अगर मेले का आयोजन हो सकता है तो वह इसके लिए जरूर पहल करेंगे। इस अवसर पर सोनपुर के वरीय भाजपा नेता ओम कुमार सिंह ने कहा कि सोनपुर मेले के साथ बिहार का इतिहास जुड़ा हुआ है। पिछले वर्ष कोविड के कारण इस मेले का आयोजन नहीं हुआ। जिससे हजारों परिवारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। 

इस वर्ष भी मेले के आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर से अभी तक कोई तैयारी शुरू नहीं हुई है। जिसको लेकर पूरे सोनपुर मेला क्षेत्र के लोगों और व्यवसायियों में आक्रोश व्याप्त है। इस मेले की पहचान पर भी इसका गलत असर पड़ा है। इसी कारण स्थानीय स्तर पर बड़ा जन आंदोलन चल रहा है। उसी क्रम में बिहार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी से भी शिष्टमंडल मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंप चुका है। आज सारण के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह को ज्ञापन दिया गया तथा उन से अनुरोध किया गया कि इस वर्ष मेले के आयोजन के मार्ग को प्रशस्त करें। 

Find Us on Facebook

Trending News