बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एससी-एसटी एक्ट को लेकर नहीं थम रहा सवर्णों का गुस्सा, टेकारी में बीजेपी एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह को झेलना पड़ा विरोध

एससी-एसटी एक्ट को लेकर नहीं थम रहा सवर्णों का गुस्सा, टेकारी में बीजेपी एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह को झेलना पड़ा विरोध

PATNA : एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों की नाराजगी और बिहार में सवर्णो से बीजेपी की दूरी अब लोगों के गुस्से को परवान दे रही है। बिहार में सवर्ण आनदोलन से जुड़े नेताओं पर हाल ही में हुए लाठीचार्च पर जिस तरफ से बीजेपी ने अपना पल्ला झाड़ा है।उसके बाद बिहार के सवर्ण बहुल्य गावों में बीजेपी को विरोध झेलना पड़ रहा है। नया मामला बिहार के गया जिले का है। बीजेपी के एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह उर्फ़ कुमार साहब जब टेकारी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे तब उन्हें बोहिया प्रखंड के केसवा में ग्रामीणों का भारी विरोध झेला पड़ा। लोगों ने एमएलसी साहब का रास्ता रोक दिया। लोगों के बढ़ते गुस्से के बीच कुमार साहब को अपनी गाडी छोड़ कर मोटरसाइकिल से वहां से भागना पड़ा। जिसका वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है।

 गौरतलब है की बिहार में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों की नाराजगी बिहार बंद के बाद और बढ़ गई है जब बिहार के कई जिलों में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने बल प्रयोग किया था।  पटना में सवर्णों पर पुलिस लाठीचार्ज के बाद सवर्णों का गुस्सा और बढ़ गया है। पुलिसिया दमन को लेकर कई जिलों से विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आ रही है। 

सवर्णो की नाराजगी की वजह 

केंन्द्र की मोदी सरकार द्वारा एससी-एसटी एक्ट  में संशोधन सवर्णों की नाराजगी की मुख्य वजह है जिसको लेकर लगातार विरोध जारी है। बीजेपी के ज्यादातर बड़े नेता इसपर चुप हैं। बीजेपी की चुप्पी सवर्णों को काफी अखर रही है। लोगों का आरोप है की बिहार में बीजेपी ने वोट बैंक के लिए उनका इस्तेमाल किया है।

पटना से रोहित कुमार की रिपोर्ट

Suggested News