बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में नीतीश सरकार पर जमकर बरसे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी, कहा बिहार से बाहर जानेवालों की भी करा लें गणना

छपरा में नीतीश सरकार पर जमकर बरसे बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी, कहा बिहार से बाहर जानेवालों की भी करा लें गणना

CHAPRA : केन्द्र सरकार के साथ साथ बिहार में भी भाजपा की सरकार होती तो यह देश का सबसे गरीब राज्य नहीं होता। चार करोड़ लोग बिहार छोड़कर बाहर नहीं गये होते। उक्त बातें छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने बुधवार को सारण जिले में आयोजित दिशा समिति की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान कही। सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बिहार सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जातिगत गणना करवाने वाली बिहार सरकार एक गणना बिहार से बाहर गये लोगों की भी करवाएं। आज केन्द्र सरकार द्वारा हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की राज्य सरकार द्वारा तीन घंटे में किसी भी जिला मुख्यालय से राजधानी में पहुंचने का दावा किया जा रहा। वो सब सड़कें केन्द्र सरकार की है। राज्य में आज सड़कों का जाल बिछा दिखाई दे रहा है वो केन्द्र सरकार की देन है। जिसमें राज्य सरकार का कोई योगदान नहीं है। राज्य में गंगा नदी पर बनने वाले उच्च पथ केन्द्र सरकार की देन है। सारण जिले में बनने वाले दिघवारा -दानापुर पुल,जेपी सेतु के समानांतर बनने वाला पुल,रिविलगंज से विशुनपुरा तक बनने वाला बाईपास एवं गडंक नदी पर बनने वाला पुल सब केन्द्र सरकार की देन है। आज केन्द्र के समर्थन के साथ साथ राज्य में भी भाजपा की सरकार होती तो बिहार देश का सबसे गरीब राज्य नहीं होता।

बता दें की सारण जिले में बुधवार को जिला स्तरीय विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) का आयोजन समाहरणालय सभागार में सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी की अध्यक्षता में  किया गया। दिशा समिति की बैठक में जिले में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक जनता को दिलाने पर चर्चा की गई। 

बुधवार को आयोजित दिशा समिति की बैठक में मुख्य रूप से बिजली विभाग, ग्रामीण विकास विभाग,एनएचआई, रेलवे सहित अन्य विभागों द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेकर उन्हें ससमय पुरा करने के निर्देश दिए गए। दिशा समिति की बैठक में दिशा समिति के उपाध्यक्ष सह महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, दिशा समिति के सचिव सह जिलाधिकारी अमन समीर सहित जिले के सभी विधायक,विधान पार्षद एवं सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट

Suggested News