मुख्य अतिथि बनकर आए बीजेपी के सांसद ने मंच पर ही पहलवान को जड़ दिया थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

मुख्य अतिथि बनकर आए बीजेपी के सांसद ने मंच पर ही पहलवान को जड़ दिया थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

RANCHI : पहलवानी से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कैसरगंज भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने स्टेज पर ही एक पहलवान को थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद वह मुश्किलों में घिर गए हैं। बता दें कि बृजभूषण सिंह सांसद होने के साथ भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी हैं। 

बताया गया कि रांची के खेल गांव स्थित शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में चल रहे अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा था। जहां प्रतियोगिता के पहले दिन सांसद बृजभूषण शरण सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। इसी दौरान स्टेज पर ही लोगों के सामने उन्होंने एक युवा पहलवान को थप्पड़ मार दिया।  

थप्पड़ मारने की यह थी वजह

दरअसल, ये प्रतियोगिता अंडर-15 आयु वर्ग के लिए आयोजित किया गया था और जिस युवा पहलवान को थप्पड़ खाना पड़ा, उसकी उम्र ज्यादा (over age) थी. युवा पहलवान का संबंध भी यूपी से ही है. जब उम्र वेरिफिकेशन में वो 15 से ज्यादा का निकल गया तो उसे तकनीकी पदाधिकारियों ने डिसक्वालिफाई कर दिया। लेकिन, इसके बाद उस पहलवान ने आव देखा न ताव और अतिथियों के मंच पर यह सोच कर चढ़ गया कि शायद यहां विनती करने से उसका काम बन जाए।

जब आयोजकों ने उसे नीचे उतरने के लिए कहा तो वह उनसे ही जिरह करने लगा और विवाद बढ़ने लगा। इस दौरान मंच पर WFI के अध्यक्ष भी मौजूद थे। जो काफी देर से इस बहस को देख रहे थे। जब बहस बर्दाश्त नहीं हुआ तो वह अपनी कुर्सी से उठकर आए और युवा पहलवान को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। 

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष एवं यूपी से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह मुश्किलों में फंस गए हैं. रांची के खेल गांव स्थित शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में चल रहे अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दिन उन्होंने एक युवा पहलवान को थप्पड़ जड़ दिया।

युवा पहलवान पर होगी कार्रवाई

थप्पड़ जड़ने के वाकये के बाद वहां हंगामा मच गया. तकनीकी पदाधिकारियों ने कहा कि खेल के नियम-कानून से ऊपर कोई नहीं है. युवा पहलवान ने अनुशासन हीनता बरती है. उस पहलू पर भी खेल संघ गौर करेगी. हालांकि थपड़ जड़ना कहां तक जायज है, इस बात पर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है.


Find Us on Facebook

Trending News