बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, पीएम मोदी देंगे जीत का मंत्र

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, पीएम मोदी देंगे जीत का मंत्र

NEW DELHI : बीजेपी की 2 दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आज यानी रविवार को दूसरा और अंतिम दिन है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी समापन सत्र को संबोधित करते हुए नेताओं-कार्यकर्ताओं को 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए जीत का मंत्र देंगे।

इसके अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, और तेलंगाना में भी जल्द विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री का यह समापन भाषण महत्वपूर्ण होगा। पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी अपने संबोधन में एससी-एसटी ऐक्ट में संशोधन के बाद सवर्णों की नाराजगी और विपक्षी पार्टियों के उठाए सवालों का भी जवाब दे सकते हैं.

समरसता का देंगे मंत्र

सूत्रों की मानें तो एससी-एसटी अधिनियम में संशोधन के बाद सवर्णों की नाराजगी झेल रही भाजपा को उबारने के लिए पीएम समरसता का मंत्र दे सकते हैं। खासतौर से मध्यप्रदेश के सवर्णों की नारजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है। उनकी इसी नाराजगी को खत्म करने के लिए भाजपा समरसता का संदेश देकर परिस्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर सकती है।

राष्ट्रवाद पर जोर

बताया जा रहा है कि पार्टी ने सवर्ण सासंदों से कहा है कि वह लोगों के बीच फैली भ्रांतियों को दूर करें और उन्हें सरकार का पक्ष बताएं। सूत्रों ने यह भी बताया है कि भाजपा ने सांसदों से कहा है कि वह लोगों को बताएं कि यह पहले भी था भाजपा ने सिर्फ इसे बहाल किया है। एनआरसी को मुद्दा बनाकर भाजपा की रणनीति चुनावों को राष्ट्रवाद और सांप्रदायिक मुद्दों की तरफ मोड़ने की है। । शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि हम एनआरसी को इस तरह से अपडेट करेंगे जिससे कोई भी घुसपैठिया भारत में नहीं घुस पाएगा।


Suggested News