बीजेपी ने आरक्षित लोकसभा सीटों पर खड़े किए हाथ !अधिकांश सीट सहयोगियों के हवाले

बीजेपी ने आरक्षित लोकसभा सीटों पर खड़े किए हाथ !अधिकांश सीट सहयोगियों के हवाले

न्यूज4नेशन डेस्क- बीजेपी बिहार में एससी- एसटी के लिए आरक्षित लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने से हाथ खड़े कर रही है ।बिहार की अधिकांश आरक्षित सीटों को बीजेपी ने अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दी है ।पक्की खबर है कि बीजेपी ने  2014 के लोकसभा चुनाव में जीती हुई उन सभी आरक्षित सीटों को भी अपने सहयोगियों के हवाले कर दिया है ।

Sc-ST के लिए 6 सीटे हैं आरक्षित

दरअसल बिहार में 40 लोकसभा क्षेत्र में से 6 सीटें एससी-एसटी वर्ग के लिए आरक्षित है।वे सीटें हैं- हाजीपुर, समस्तीपुर, जमुई, गोपालगंज, सासाराम और गया। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने हाजीपुर, समस्तीपुर और जमुई को लोजपा के खाते में दे दिया था ।जबकि गोपालगंज  सासाराम और गया से पार्टी खुद लड़ी थी और वहां से जीत भी दर्ज की थी। लेकिन इस बार के चुनाव में लोजपा के खाते में जो 3 आरक्षित सीटे थीं वो उनके पास ही रहेंगी।और तो और बीजेपी  अपनी  जीती हुई आरक्षित सीटें भी करीब करीब छोड़ दिया है। अब सिर्फ इसकी घोषणा बाकी रह गयी है।

जानकार बताते हैं कि गोपालगंज सीट भी पार्टी ने जेडीयू को दे दिया है ।वहीं सासाराम भी बीजेपी ने अपनी सहयोगी जेडीयू के लिए छोड़ दिया है ।सबसे अहम बात तो या गया आरक्षित सीट बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाती थी ।चर्चा तेज है कि बीजेपी की परंपरागत सीट गया भी जदयू के खाते में जा रही है। हालांकि अभी तक बीजेपी की तरफ से यह आधिकारिक घोषणा नही की गई है कि वह आरक्षित सीट छोड़ रही है।

Find Us on Facebook

Trending News