बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आडवाणी ने लिखा ब्लॉग - सबसे पहले देश, फिर पार्टी और अंत में मैं

आडवाणी ने लिखा ब्लॉग - सबसे पहले देश, फिर पार्टी और अंत में मैं

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि सबसे पहले उनके लिए देश है और उसके बाद पार्टी और फिर अंत में 'मैं' हूं। अडवाणी ने लिखा कि 6 अप्रैल को भाजपा अपना स्थापना दिवस मनाएगी। भाजपा में हम सभी के लिए यह महत्वपूर्ण अवसर है कि हम पीछे देखें, आगे देखें और भीतर देखें। भाजपा के संस्थापकों में से एक के रूप में, मुझे भारत के लोगों के साथ अपने प्रतिबिंबों को साझा करने के लिए मेरा कर्तव्य मानना है, और विशेष रूप से मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के साथ, दोनों ने मुझे अपने स्नेह और सम्मान के साथ ऋणी किया है।

अपने ब्लॉग में आडवाणी ने लिखा-   अपने  विचारों को साझा करने से पहले, मैं गांधीनगर के लोगों के लिए अपनी सबसे गंभीर कृतज्ञता व्यक्त करने का यह अवसर लेता हूं, जिन्होंने 1991 के बाद छह बार मुझे लोकसभा के लिए चुना है। उनके प्यार और समर्थन ने मुझे हमेशा अभिभूत किया है।

आडवाणी आगे लिखते हैं,मातृभूमि की सेवा करना मेरा जुनून और मेरा मिशन है जब से मैंने 14 साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ज्वाइन किया है। मेरा राजनीतिक जीवन लगभग सात दशकों से मेरी पार्टी के साथ अविभाज्य रूप से जुड़ा रहा है  पहले भारतीय जनसंघ के साथ, और बाद में भारतीय जनता पार्टी और मैं दोनों के संस्थापक सदस्य रहे हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्री अटल बिहारी वाजपेयी और कई अन्य महान, प्रेरणादायक और स्वयं से कम नेताओं जैसे दिग्गजों के साथ मिलकर काम करना मेरा दुर्लभ सौभाग्य रहा है।

मेरे जीवन का मार्गदर्शक सिद्धांत Party नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट है। और सभी परिस्थितियों में, मैंने इस सिद्धांत का पालन करने की कोशिश की है और आगे भी करता रहूंगा। ब्लॉग में लाल कृष्ण आडवाणी ने लिखा, 'यह मेरी ईमानदार इच्छा है कि हम सभी को सामूहिक रूप से भारत की लोकतांत्रिक शिक्षा को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए।  

Suggested News