विपक्ष को नहीं लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा, तेजस्वी ने दी चुनौती- दम है तो बिहार में अकेले चुनाव लड़े BJP

विपक्ष को नहीं लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा, तेजस्वी ने दी चुनौती- दम है तो बिहार में अकेले चुनाव लड़े BJP

पटना. राजद नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को भाजपा को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की टिप्पणी कि देश में सिर्फ भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक दल होगी यह बेहद खतरनाक है. उन्होंने कहा, भाजपा के लोग लोकतंत्र की जननी बिहार में आकर के बिहार की धरती पर लोकतंत्र को खत्म करने की बात करते हैं. बिहार की जनता यह स्वीकार नहीं करेगी. नड्डा के हालिया बयान पर कड़ा एतराज जताते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकतंत्र सिर्फ सत्ता पक्ष से नहीं चलता बल्कि लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका होती है. ऐसे में भाजपा का विपक्ष को समाप्त करने का बयान उनका लोकतंत्र में विश्वास नहीं होने की धारणा को दर्शाता है. 

उन्होंने कहा कि राजद हमेशा से कहता रहा है संघ और भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है. भाजपा के नेताओं द्वारा विपक्ष को समाप्त करने का बयान उसी को दर्शाता है. लेकिन, लोकतंत्र की जननी बिहार भाजपा के मंसूबों को सफल होने नहीं देगी. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी. उन्होंने कहा कि बड़े राजनीतिक दल होने का दंभ भरने वाली भाजपा को राजद की चुनौती है कि वह बिहार में अकेले चुनाव लड़कर दिखाए. बिहार के लोग भाजपा को उनकी हैसीयत दिखा देंगे. 

उन्होंने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग विपक्ष के राजनेताओं के खिलाफ करने का आरोप लगाया. तेजस्वी ने कहा एक ओर देश का अरबों खरबों लेकर विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी जैसे लोग फरार हो गए हैं. फरार चल रहे ललित मोदी अपनी गर्लफ्रेंड सुष्मिता सेन के साथ फोटो ट्विट करते हैं. लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसियां इन लोगों को नहीं ढूंढ पा रही है. दूसरी ओर केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का दुरूपयोग जाता है. केंद्रीय एजेंसियों की स्वायत्तता को मोदी सरकार ने खत्म कर दिया है. उनका इस्तेमाल भाजपा के एक प्रकोष्ठ के रूप में किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल मोदी सरकार के खिलाफ लड़ती रहेगी. हम धर्मनिरपेक्षता एवं लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए लगातार संघर्ष जारी रखेंगे. इसी क्रम में 7 अगस्त को राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में महागठबंधन का प्रतिशोध मार्च निकलेगा. इसमें हम महंगाई, बेरोजगारी और समाज को खंडित करने के चल रहे भाजपा प्रयासों के खिलाफ विरोध जताएंगे.


Find Us on Facebook

Trending News