बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव का समर्थन करेगी भाजपा : सम्राट चौधरी

बिहार सरकार के आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव का समर्थन करेगी भाजपा : सम्राट चौधरी

PATNA : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज सरकार के आरक्षण के दायरा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव के समर्थन देने की घोषणा की है। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि सरकार आरक्षण के दायरे के बढ़ाने के जिस प्रस्ताव को लेकर सदन में आई है भाजपा उसका समर्थन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा जब भी सत्ता में रही तब भी उसने आरक्षण का समर्थन किया। 

प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि पिछले साल जब एनडीए की सरकार थी। तब प्रदेश में जातीय गणना कराने का निर्णय लिया गया और इसकी शुरुआत की गई थी, जिसका आज फलाफल देखने को मिला। उन्होंने इस गणना रिपोर्ट को डिजिटल रूप में सार्वजनिक करने की भी मांग सरकार से की, ताकि लोग भी इसे देख और जान सके। 

भाजपा नेता ने कहा कि सरकार ने आज ही विधानसभा में आरक्षण के दायरा को बढ़ाने की चर्चा की है। चौधरी ने स्पष्ट कहा कि भाजपा आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के प्रस्ताव का समर्थन देने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि यह साफ है कि भाजपा जब भी सरकार में रही और तब आरक्षण देने की आवश्यकता हुई तो भाजपा समर्थन में खड़ी रही। उन्होंने आगे कहा कि मंडल कमीशन के दौरान भी जब बी पी सिंह सरकार को आरक्षण में भाजपा के समर्थन की जरूरत थी, तब भाजपा ने मदद किया। बिहार में कर्पूरी ठाकुर ने जब अति पिछड़ों को आरक्षण दिया तब भी भाजपा के एमएलए ने समर्थन किया। 

बिहार में जब एनडीए की सरकार बनी तो पंचायत चुनाव में आरक्षण दिया गया। चौधरी ने स्पष्ट रूप से कहा कि भाजपा का संदेश साफ है कि सरकार आरक्षण बढ़ाए जाने का प्रस्ताव लाएगी तो भाजपा उसका समर्थन करेगी। इधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार की आरक्षण का दायरा बढ़ाने के लिए नियत और नीति साफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल लटकाने और भटकाने की नीति नहीं चलेगी। विधान परिषद में नेता विपक्ष हरि सहनी ने जातीय गणना को घोटाला बताया। इस प्रेस वार्ता में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मंत्री मंगल पांडेय, संजय मयूख,दानिश इकबाल भी उपस्थित रहे।

Suggested News