बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री के आह्वान पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया जनजागरण, कोरोना से बचने की अपील

प्रधानमंत्री के आह्वान पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया जनजागरण, कोरोना से बचने की अपील

BEGUSARAI : प्रधानमंत्री के द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए 22 मार्च को पूरे भारत में जनता कर्फ्यू लगाने के आह्वान पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में सरगर्मी बढ़ गयी है. इसके मद्देनजर मंडल भाजपा के अध्यक्ष रूपेश गौतम की अध्यक्षता में शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों चौक चौराहों पर साबुन, मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि का वितरण कर लोगों को कोरोना से डरने के बजाय सुरक्षित एवं सतर्क रहने के लिए जनजागरण किया.  

मौके पर उपस्थित बीजेपी जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि कैरोना जैसी महामारी से आज पूरी दुनिया परेशान है. लेकिन हमें इससे घबराना नहीं चाहिए. उन्होंने बताया कि भारत मे यह बीमारी अभी दूसरे स्टेज में है. इसलिए अभी इसकी रोकथाम की जा सकती है. बस इसके लिए थोड़ी सी एहतियात बरतने की जरूरत है. वैसे इस दौर में भारत अपनी सीमाओं में इस महामारी को रोकने की संपूर्ण कोशिशें कर रहा है. सरकार के द्वारा विभिन्न स्तरों पर किए जा रहे कार्यों के साथ-साथ आम जनमानस की सतर्कता भी इस महामारी को दूर करने में महती भूमिका का निर्वहन करेगी.

इसी वजह से प्रधानमंत्री ने 22 मार्च को भारत के सभी आमजन को घर से न निकलने की अपील करते हुए सभी को सहयोग करने की अपील की है. जिस प्रकार से उन्होंने आगामी 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है उसको सफल बनाकर राष्ट्र इस वैश्विक महामारी को मात देने में अपनी एकता का परिचय देगा. उन्होंने कहा कि आज लोगों को यह समझना होगा कि स्वच्छता के सहारे ही हम इस रोग के संक्रमण से बच सकते हैं. इस मौके पर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुमित सनी ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि आप सबों से यह प्रार्थना है कि किसी भी सार्वजनिक स्थल पर अनावश्यक एकत्रित ना हो. अपने घरों में और घरों के आसपास स्वच्छता का ख्याल रख सतर्कता बरतें. बुजुर्गों और बच्चों को घरों से बाहर निकलने ना दें. 

कोरोना की यह महामारी स्वयं की जागरूकता से ही दूर होगी और आपके घर परिवार के लोगों को भी सुरक्षित रखेगी. आप सशक्त बनकर सुरक्षित रह कर अपने कार्यों का निष्पादन करें एवं आगामी रविवार को जनता कर्फ्यू का पुरजोर समर्थन कर विश्व महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ने में अपने राष्ट्र के प्रधान सेवक के हाथों को मजबूती प्रदान करें. कार्यक्रम के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहगीरों से सैनिटाइजर के प्रयोग, नियमित समय पर हाथों को धुलना, जरूरत के अलावे घरों से कम निकलने के संदेश को साझा किया. मौके पर उपस्थित मृत्युंजय कुमार वीरेश ने कहा कि संक्रमण की यह बीमारी केबल स्वच्छता व सतर्कता से दूर की जा सकती है एवं इसके विस्तार को भी रोका जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में बीते कल जिस प्रकार से भारत के हर एक नागरिक से सतर्कता बरतने की अपील की है वह निश्चित तौर पर कारगर सिद्ध होगा. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News