बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवर्ण समुदाय की नाराजगी से सहमी भाजपा, कार्य समिति की बैठक में छाया रहा मुद्दा

सवर्ण समुदाय की नाराजगी से सहमी भाजपा, कार्य समिति की बैठक में छाया रहा मुद्दा

GAYA :  सवर्णों के भारत बंद का भाजपा पर गहरा असर पड़ा है। वह अपने प्रतिबद्ध वोट बैंक को नाराज करने का जोखिम नहीं उठाना चाहती। 6 सितम्बर को भारत बंद के दिन सवर्णों ने भाजपा के दफ्तर के पास आकर प्रदर्शन किया था और अपनी अनदेखी के खिलाफ नारेबाजी की थी। सवर्ण समुदाय की इस नाराजगी पर भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में गहन मंथन हुआ। इसके बाद भाजपा ने एलान किया कि वह सवर्ण समुदाय के साथ है। भाजपा की इस अहम बैठक में लोकसभा की सभी 40 सीटों को जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

 सवर्ण समुदाय के साथ है भाजपा- सुशील मोदी

सवर्ण समुदाय पिछले कुछ दशक से भाजपा के परम्परागत वोटर रहा है। पार्टी भी इस समुदाय को अपना मजबूत आधार मानती रही है। लेकिन एससी-एसटी एक्ट को लेकर जिस  तरह से राजनीतिक ध्रुवीकरण हुआ उससे भाजपा का गणित बिगड़ गया। सवर्ण समुदाय ने भी अपने हक की आवाज उठा दी। इसके बाद भाजपा ने डैमेज कंट्रोल के लिए आज उसके समर्थन का एलान किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने प्रदेश के अपने नेताओं को आहवान किया की वे लोगों के बीच जाकर यह बतायें की भाजपा सवर्ण समाज का विरोधी नहीं। बल्कि समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चलने का काम कर रही है । सुशील मोदी ने कहा कि सवर्ण समुदाय को चिंता करने की जरूरत नहीं है। पार्टी सबका साथ ,सबका विकास में विश्वास करती है ।

एनडीए ने सभी 40 सीट जीतने  का लक्ष्य रखा

कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के बाद बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रेस कांफ्रेंस की । भूपेन्द्र यादव ने कहा की दो दिवसीय बैठक काफी महत्वपूर्ण रही। 2019 के लोकसभा चुनाव मे एनडीए ने सभी 40 सीट जीतने  का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए बीजेपी कार्यकर्ता जी जान से जुटेंगे। पार्टी का मानना है की पीएम नरेंद्र मोदी  द्वारा गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए कई योजनाएं लाई गई हैं। उन योजनाओं से देश भर के लगभग 22 करोड लोगों के जीवन मे परिवर्तन आया है । पीएम नरेंद्र मोदी ने उन योजनाओं को मूर्तरूप देकर गरीबों के जीवन में आर्थिक -सामाजिक सश्कतिकरण लाया है ।भूपेन्द्र यादव ने कहा की पिछले संसद सत्र को अगर हम सामाजिक न्याय का नाम दें तो यह अतिशोयोक्ति नहीं होगी, क्यों की इस सत्र मे समाज के पिछडे तबकों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

कार्यसमिति की बैठक में लालू परिवार पर भी चर्चा

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में लालू परिवार का मुद्दा भी छाया रहा। डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा की बिहार मे बीजेपी-जदयू गठबंधन अपराजित गठबंधन है। अगर हम ठीक से चुनाव लड़े तो सभी 40 सीट जीतेंगे। मोदी ने कहा की बिहार मे लालू के घर में कुर्सी के लिए जंग छिडी है। बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव घर में रहते हुए राजद की मीटिंग मे शामिल नहीं हुए । सत्ता के लिए संघर्ष छिड़ी हुई है। वहीं सुशील मोदी ने कहा की आईआरसीटीसी घोटाले में लालू परिवार के जिन लोगों का नाम आया है उन्हें देर-सबेर जेल जाना ही होगा। 

Suggested News