बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में फर्जी रूप से बहाल शिक्षिका को प्रखंड नियोजन इकाई ने किया बर्खास्त, फर्जी प्रमाणपत्र पर नियोजित शिक्षकों में मचा हड़कंप

मोतिहारी में फर्जी रूप से बहाल शिक्षिका को प्रखंड नियोजन इकाई ने किया बर्खास्त, फर्जी प्रमाणपत्र पर नियोजित शिक्षकों में मचा हड़कंप

MOTIHARI : मोतिहारी में फर्जी तरीके से नियोजित प्रभारी एचएम को अरेराज प्रखण्ड नियोजन इकाई ने बर्खास्त कर दिया। राजकीय मध्य विद्यालय मलाही बालक के प्रभारी एचएम को अरेराज प्रखंड नियोजन इकाई ने बर्खास्त किया है। शिक्षिका पर फर्जीवाड़ा कर विषय बदलकर नियोजित होने का मामला था। 

लोक जन शिकायत न्यायालय में परिवाद के बाद यह कार्रवाई की गयी है। शिक्षिका के प्रमाणपत्र की जांच के बाद इसका खुलासा हुआ। जिसके बाद नियोजन इकाई सचिव सह बीपीआरओ ने शिक्षिका को बर्खास्त कर डीईओ कार्यालय को पत्र भेज दिया है। 

इस सम्बन्ध में अरेराज बीपीआरओ  ने बताया कि राजकीय मध्य विद्यालय मलाही बालक के प्रभारी एचएम अनुपमा पण्डेय निलंबित शिक्षिका द्वारा नियोजन के समय सामाजिक विज्ञान के पद पर आवेदन दिया गया। लेकिन उक्त शिक्षिका का नियोजन पत्र अंग्रेजी विषय पर पाया गया, जो नियम के प्रतिकूल था। 

शिक्षिका द्वारा अंग्रेजी विषय पर नियोजन से सम्बंधित कोई अभिलेख प्रस्तुत नही किया गया। उक्त शिक्षिका द्वारा प्रखंड  नियोजन समिति के समक्ष कोई ज्ञापन भी नही दिया गया। वही लोक जन शिकायत न्यायालय से पूर्व से ही नियोजन रद्द करने का आदेश पारित किया  गया था। उपरोक्त बिंदुओं पर विचार करते हुए प्रखंड नियोजन इकाई द्वारा निलंबित शिक्षिका को सेवा से बर्खास्त किया गया है। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News