लड़की के पेट में बार बार हो रहा था दर्द, डॉक्टर ने किया ऑपरेशन तो निकला 7 किलो बाल

लड़की के पेट में बार बार हो रहा था दर्द, डॉक्टर ने किया ऑपरेशन तो निकला 7 किलो बाल

Desk: बोकारो जिले से अनोखा मामला सामने आया है जहां 17 वर्षीय लड़की के पेट से ऑपरेशन कर 7 किलो का बाल का गोला निकाला गया. सर्जन डॉक्टर जीएन साहू का कहना है कि सफलतापूर्वक बाल के गोले को निकाल दिया गया है. यह एक बहुत ही जटिल ऑपरेशन था क्योंकि बाल के गोले ने पेट के पूरे क्षेत्र में कब्जा कर रखा था.

डॉक्टर साहू के मुताबिक, पेट से बाल का गोला मिलने की कहानी भी अजीब है. उन्होंने बताया कि 17 वर्षीय स्वीटी कुमारी को बचपन में बाल खाने की आदत पड़ गई थी. अक्सर अपने बाल को झाड़ने के बाद वह उसे खा लेती थी. बीते पांच वर्ष से उसने यह बुरी आदत छोड़ दी थी लेकिन पेट में गया बाल एक स्थान पर एकत्रित हो गया था. धीरे-धीरे वह एक गोला बन गया और पूरे पेट में अपना कब्जा जमा लिया था.

ऑपरेशन बोकारो के एक निजी अस्पताल में हुआ. सर्जन डॉक्टर जीएन साहू ने कहा कि बाल का गोला निकालने में 6 घंटे लगे.  साथ ही डॉक्टर साहू ने बताया कि अपने 40 साल के करियर में इतनी ज्यादा मात्रा में पेट में बाल का जमा होने वाला केस पहली बार देखा है. 

जानकारी के मुताबिक, तीन दिन पहले लड़की बीजीएच के सेवानिवृत्त सर्जन डॉ. जीएन साहू से मिली. डॉक्टर साहू ने देखने के बाद उसका अल्ट्रासाउंड कराया. इसमें उसके पेट में ट्यूमर का संदेह हुआ. सोमवार को लड़की का ऑपरेशन एक निजी अस्पताल में किया गया.

इसमें ऑपरेशन के दौरान उसके पेट से बाल का गोला मिला. उसका वजन लगभग सात किलोग्राम बताया जा रहा है. डॉक्टर बीएन साहू के मुताबिक, अब किशोरी बिल्कुल स्वस्थ है. दो से तीन दिन में उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.


Find Us on Facebook

Trending News