बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीरभूम में फिर मिला बमों का जखीरा, हिंसाग्रस्त क्षेत्र से सीबीआई टीम ने जुटाए फोरेंसिक नमूने

बीरभूम में फिर मिला बमों का जखीरा, हिंसाग्रस्त क्षेत्र से सीबीआई टीम ने जुटाए फोरेंसिक नमूने

DESK. पश्चिम बंगाल पुलिस ने रविवार को बीरभूम के सिकंदरपुर गांव में देसी बम बरामद किए. यह बम एक फुटबॉल मैदान के पास एक प्लास्टिक बैग के अंदर पाए गए. बम को डिफ्यूज करने के लिए सीआईडी की बम स्क्वायड टीम बुलाई गई। यह बम एक बैग में रखे थे, जो नारियल के अंदर छिपाकर रखे गए थे. एक अनुमान के अनुसार करीब 300 से ज्यादा बम मिले हैं. 

कहा जा रहा है कि रामपुरहाट मामले की आग अभी भी धधक रही है. माहौल खराब करने के लिए यह बम रखे जाने की चर्चा है. हालांकि पुलिस की ओर से फ़िलहाल बमों की कुल संख्या और ये किन परिस्थतियों में मिला है इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. 

21 मार्च की आधी रात पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना क्षेत्र में भड़की हिंसा की आग में 10 लोगों की जिंदा जला देने से मौत हो गई थी. इस मामले में अब तक 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिए हैं.

रविवार को CBI की टीम घटनास्थल पर पहुंची और वहां से फोरेंसिक सबूत जुटाए. इससे पहले 30 सदस्यीय टीम ने रामपुरहाट थाने पहुंचकर पुलिस से केस डायरी ली और जांच के सभी दस्तावेजों का अध्ययन किया. अधिकारियों के मुताबिक 30 सदस्यीय टीम ने तीन भागों मे अपना काम शुरू किया है. एक टीम के दस्तावेज हाथ में लेने के साथ दूसरी टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर फाेरेंसिक नमूने लिए, जबकि एक टीम ने पीड़ितों के बयान दर्ज किए.




Suggested News