बोरिस जॉनसन ने चलाया बुलडोजर, अडानी से की मुलाकात, गांधी के गुजरात खूब हुआ स्वागत

बोरिस जॉनसन ने चलाया बुलडोजर, अडानी से की मुलाकात, गांधी के गुजरात खूब हुआ स्वागत

DESK. ब्रिटिश पीएम  बोरिस जॉनसन आज गुरुवार को भारत की दो दिवसीय यात्रा के प्रथम चरण में अहमदाबाद पहुंचे. बोरिस जॉनसन ने अहमदाबाद में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी से मुलाकात की. इससे पूर्व ब्रिटिश पीएम अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे और वहां चरखा चलाया. इस क्रम में  ब्रिटिश पीएम ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ वडोदरा में जेसीबी प्लांट का दौरा भी किया.  इस दौरान खास बात  रही कि बोरिश जॉनसन बुलडोजर पर बैठे नजर आये.

साबरमती आश्रम में बोरिस जॉनसन को महात्मा गांधी की शिष्या मेडेलीन स्लेड उर्फ मीराबेन की आत्मकथा द स्पिरिट्स पिलग्रिमेज उपहार में दी गयी. मेडेलीन स्लेड उर्फ मीराबेन ब्रिटिश रियर-एडमिरल सर एडमंड स्लेड की बेटी थीं. गाइड टू लंदन महात्मा गांधी द्वारा लिखी गयी पहली कुछ पुस्तकों में से एक है जो कभी प्रकाशित नहीं हुई.

ब्रिटिश पीएम के लिए मेगा रोड शो का आयोजन किया गया था. उनके काफिले का स्वागत ढोल, बांसुरी और तालियों की गड़गड़ाहट से किया गया. जॉनसन ने हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन किया. ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन शाम में दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां 22 अप्रैल को वे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News