बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी ने बढ़ाई 66 वीं मुख्य परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की तिथि, अब इस तारीख तक करें आवेदन

बीपीएससी ने बढ़ाई 66 वीं मुख्य परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की तिथि, अब इस तारीख तक करें आवेदन

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग ने 66 वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि 30 अप्रैल तक थी. जिसकी तिथि अब बढ़ा दी गयी है. अभ्यर्थी अब 10 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ आयोग के कार्यालय में संबंधित दस्तावेजों के साथ ऑफलाइन आवेदन की लास्ट डेट सात मई से बढ़ाकर 17 मई कर दी गई है. बीपीएससी की 66वीं मुख्य परीक्षा 5 जून को आयोजित की जाएगी. बता दें कि 66वीं प्रारंभिक परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में बैठने के योग्य हैं. लेकिन उन्हें इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

गौरतलब है की बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं मुख्य परीक्षा में 100 अंकों का हिंदी का एक पेपर 300-300 अंकों के सामान्य अध्ययन के दो पेपर होंगे. इसके अलावा अभ्यर्थियों को एक वैकल्पिक विषय भी चुनना होगा. यह भी 300 अंकों का होगा. वैकल्पिक विषय का चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए 34 विषयों में से ही करना होगा.

बताते चलें की बिहार लोक सेवा आयोग ने 66वीं 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे 24 मार्च 2021 को जारी किए थे. प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 दिसंबर 2020 को बिहार के 35 जिलों के मुख्यालयों पर हुई थी. साथ ही 14 फरवरी 2021 को पटना में दो केंद्रों पर री एग्जाम भी हुए थे. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 280882 अभ्यर्थी शामिलन हुए थे. जिसमें से 8997 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए पास हुए थे. 

बताते चलें की कोरोना काल में कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. हालाँकि बीपीएससी ने इस दौरान परीक्षाओं को स्थगित नहीं किया है. लेकिन सवाल यह उठता है की कोरोना को लेकर जिस तरह बंदिशें बढाई जा रही है. उससे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

Suggested News