बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : जातिगत जनगणना को लेकर सीएम ने किया विपक्ष का समर्थन, इस तारीख को पीएम से करेंगे मुलाकात

BREAKING NEWS : जातिगत जनगणना को लेकर सीएम ने किया विपक्ष का समर्थन, इस तारीख को पीएम से करेंगे मुलाकात

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर पटना विधानमंडल से सामने आई है, जहां जातिगत जनगणना को लेकर विपक्ष सदस्यों की मांग पर सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री से मिलने की मांग को स्वीकार कर लिया है। इस बाती की जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार का रवैय्या सकारात्मक रहा है और उन्होंने भरोसा दिया है कि वह इस संबंध में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर बात करेंगें।

2 अगस्त को सकती है मुलाकात

तेजस्वी यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि दो अगस्त तक प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के लिए समय मांगेगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम ने कहा है वह जातिगत जनगणना का समर्थन करते हैं।  सीएम ने मुलाकात के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित तेज प्रताप यादव, ललित यादव, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और माले के विधायक महबूब आलम मौजूद रहे।

कर्नाटक का दिया उदाहरण

तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमने सीएम से मांग की है कि अगर केंद्र जातिगत जनगणना पर अपनी सहमति नहीं देती है, तो बिहार सरकार अपने खर्चे पर जातिगत जनगणना कराए। तेजस्वी ने बताया कि हमने मुख्यमंत्री को कर्नाटक का उदाहरण दिया है, जहां की सरकार ने अपने खर्च पर जनगणना कराया है। सीएम ने भरोसा दिया है कि वह कर्नाटक मॉडल की जानकारी मंगाएगे, उसके बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। 

बता दें कि सीएम से विपक्ष के मिलने का मुख्य उद्देश्य जातिगत जनगणना को लेकर केंद्र से मांग करना है। एक दिन पहले ही तेजस्वी यादव ने सदन में यह मांग उठाई थी कि सीएम नीतीश कुमार इस संबंध में प्रधानमंत्री से चर्चा कर जातिगत जनगणना की मांग करें। उन्होंने कहा कि विधानमंडल में दो बार इस पर प्रस्ताव पारित हो चुका है और यहां सभी दलों की यह मांग है कि इस बार जातिगत जनगणना को स्वीकृती दी जाए। 


Suggested News