BREAKING NEWS: आपदा प्रबंधन विभाग की चेतावनी, 3 जिलों के लिए जारी किया वज्रपात का अलर्ट

BREAKING NEWS: आपदा प्रबंधन विभाग की चेतावनी, 3 जिलों के लिए जारी किया वज्रपात का अलर्ट

DESK: बिहार में सावन के महीने में भले ही ज्यादा बारिश ना हुई हो, फिर भी आधा बिहार बाढ़ की चपेट में आ गया है। हाल के दिनों की बात की जाए तो मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के ऊपर से एक टर्फ लाइन गुजर रही है, जिसमें जैसे धूप-छांव देखने को मिल रही है।

शुक्रवार के मौसम की बात करें, तो बिहार के 3 जिलों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट भारी वज्रपात के संदर्भ में जारी किया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया है कि पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा जिले में शाम तक ज्यादा वज्रपात की आशंका है। साथ ही खुले इलाकों में ठनका गिरने की संभावना जताई गई है। ऐसे में इन इलाकों के लोगों से यही अपील की गई है कि वह सुरक्षित रहें, घर में रहें, अपना औऱ अपने स्वजनों का और पशु पक्षियों का खास ध्यान रखें।

पूर्णिया जिला के धमदाहा, भवानीपुर, बरहरा,  प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कटिहार जिला के फलका, कटिहार, डंडखोरा, हसनगंज,  बारसोई,  आजमनगर, कदवा,अमदाबाद प्रखंड में अलर्ट जारी है। इसके अलावा मधेपुरा जिला के बिहारीगंज में भी अलर्ट है। भारी वज्रपात की चेतावनी को देखते हुए news4nation भी आपसे यही अपील करता है कि सर्तक रहें और सुरक्षित रहें।

Find Us on Facebook

Trending News