बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : बिहार में 2 IAS को मिला एडिशनल चार्ज, सरकार ने एक IAS अधिकारी को 3 कमिश्नर की दी जिम्मेदारी

BREAKING NEWS : बिहार में 2 IAS को मिला एडिशनल चार्ज, सरकार ने एक IAS अधिकारी को 3 कमिश्नर की दी जिम्मेदारी

PATNA : बिहार प्रशासनिक सेवाओं को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से नया आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के अनुसार दो प्रमंडलों के आयुक्त पर अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें जहां भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त प्रेम सिंह मीणा को अब मुंगेर और पूर्णिया कमिश्नरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, वहीं दरभंगा प्रमंडल के कमिश्नर मनीष कुमार को अब कोसी प्रमंडल की भी जिम्मेदारी संभालनी होगी। हालांकि यह जिम्मेदारी अल्प समय के लिए ही है। 

 सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्णिया प्रमण्डल के आयुक्त और महाराष्ट्र कैडर के आईएस राहुल रंजन महिवाल लगभग 4 सप्ताह के लिए ट्रेनिंग पर मसूरी लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में जा रहे हैं. ये अधिकारी 2 अगस्त से 27 अगस्त तक अनिवार्य मध्य सेवाकालीन प्रशिक्षण चरण-IV में भाग लेने जा रहे हैं. गौरतलब हो कि 2005 बैच के आईएएस राहुल रंजन महिवाल को सरकार ने कोसी प्रमण्डल के कमिश्नर की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी थी.

एक आईएएस पर तीन प्रमंडल का दारोमदार

आईएएस राहुल रंजन महिवाल की अनुपस्थिति में सरकार ने 2000 बैच के आईएएस और भागलपुर प्रमण्डल के आयुक्त प्रेम सिंह मीणा को पूर्णिया प्रमण्डल के कमिश्नर की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. गौरतलब हो कि आईएएस प्रेम सिंह मीणा पहले से ही मुंगेर प्रमण्डल के कमिश्नर का एडिशनल चार्ज संभाल रहे हैं. नीतीश सरकार के इस आदेश के साथ ही अब एक आईएएस प्रेम सिंह मीणा के पास तीन-तीन प्रमंडल भागलपुर, मुंगेर और पूर्णिया के आयुक्त की जिम्मेदारी हो गई है. 

मनीष कुमार को कोसी का प्रभार

आईएएस राहुल रंजन महिवाल के नहीं रहने पर दरभंगा प्रमण्डल के कमिश्नर मनीष कुमार को कोसी प्रमण्डल के आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. गौरतलब हो कि बिहार कैडर के अधिकारी मनीष कुमार 2005 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं.


Suggested News