बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निगरानी के हत्थे चढ़ा ग्रामीण कार्य विभाग का घूसखोर इंजीनियर, 50 हज़ार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

निगरानी के हत्थे चढ़ा ग्रामीण कार्य विभाग का घूसखोर इंजीनियर, 50 हज़ार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

AURANGABAD : पटना से आई निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को ग्रामीण कार्य विभाग, दाउदनगर के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार और कैशियर राकेश कुमार सिंह को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। निगरानी के अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पास औरंगाबाद शहर के तेलिया पोखर जयप्रकाश नगर निवासी कंट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार गोपाल कुमार सिंह ने शिकायत की थी कि उनके द्वारा किये गये सड़क निर्माण कार्य के बिल भुगतान के लिए ग्रामीण कार्य विभाग, दाउदनगर के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार और कैशियर राकेश कुमार सिंह द्वारा 50 हजार की रिश्वत मांगी जा रही है। 

शिकायत के सत्यापन के बाद निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर के नेतृत्व में एक टीम पटना से दाउदनगर आई। शिकायतकर्ता ने जैसे ही ग्रामीण कार्य विभाग, दाउदनगर के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार को उनके भखरुआं मोड़ बाजार रोड स्थित आवास पर 40 हजार की रिश्वत दी, वैसे ही निगरानी की टीम ने उन्हे रंगे हाथ धर दबोंचा। इसके बाद टीम शिकायतकर्ता के साथ ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यालय पहुंची और वहां कैशियर राकेश कुमार सिंह को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोंचा। दोनो रिश्वतखोरों को निगरानी की टीम अपने साथ पटना ले गई है, जहां दोनो को आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा कर बुधवार को निगरानी के स्पेशल कोर्ट में पेश करने के बाद अदालती आदेश पर जेल भेजा जाएगा।

वहीँ कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार को गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम ने उनके पटना के जक्कनपुर स्थित आवास पर भी छापेमारी की।  जहाँ ललिता कुञ्ज अपार्टमेंट में ली गयी तलाशी में अबतक 5 लाख रूपये नकद, 15 बैंक खाता और स्टिलो आदि बरामद किया गया है। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News