बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बसपा ने भरी हुंकार... बिहार में "संविधान बचाओ संकल्प सभा" से संविधान सुरक्षा के प्रति मांगा समर्थन

बसपा ने भरी हुंकार... बिहार में "संविधान बचाओ संकल्प सभा" से संविधान सुरक्षा के प्रति मांगा समर्थन

पटना. बहुजन समाज पार्टी द्वारा आयोजित "संविधान बचाओ संकल्प सभा" के प्रथम चरण के चौथे सत्र की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार के नेतृत्व में गुरुवार को ब्रह्मपुर प्रखण्ड के नैनिजोर पंचायत से शुरू हुआ। इसके बाद महुहार, हरनाथपुर, बैरिया, गायघाट, योगिया, गहवना, निमेज पंचायतों में भी सभा आयोजित की गई जिसमें हजारों लोग सम्मिलित हुए। संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए अनिल कुमार ने कहा कि सरकार खुलेआम कह रही है कि बाबा साहब का संविधान बदल देना चाहिए। ये लोग संविधान की अस्मिता पर लगातार चोट कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि ये बहुजनों की किस्मत बदलने की बात कभी नहीं करते। बहुजनों को यह समझना होगा कि उन्हें मान और सम्मान कैसे मिलेगा, उनका अधिकार कैसे मिलेगा। सदियों से ये बहुजन समाज को ठगने का काम कर रहे हैं। अनिल कुमार ने कहा यह " संविधान बचाओ संकल्प सभा" आज की जरूरत है, ताकि सभी बहुजन समाज के लोग एक हो जाएं और संविधान बदलने की बात करने वालो की सरकार बदल दे और अपने अधिकार, हक और सम्मान को हासिल करें। इसलिए हम बहुजनो को आने वाले चुनाव में हर हाल में बहुजन की बेटी बहन मायावती को प्रधानमंत्री की गद्दी पर बैठाना होगा तभी हम बहुजनो को चाहे वो पिछड़े हो, अति पिछड़े हो, दलित हों, अल्पसंखयक हों, गरीब हों, वंचित हों, सभी को न्याय मिल पाएगा।

उन्होंने कहा की बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी ने जो संविधान बनाकर इन सारे व्यवस्थाओं को पूर्ण रूपेण लागू करने का सुनहरा सपना देखा था आज उसी संविधान को सूबे एवं केंद्र की सरकार लगातार कमजोर करने की कोशिश कर रही है। जब तक हमलोग अपने संविधान के प्रति सजग नहीं होंगे तबतक हर एक क्षेत्र में हमें कमजोर करने कि कोशिश होती रहेगी इसलिए साथियों आज वह वक़्त आ गया है कि हम सब एक साथ आए एवं संविधान के सुरक्षा के प्रति अपना समर्थन करें। 

सभा को बसपा प्रदेश महासचिव डॉ रंजन कुमार पटेल, संजय मंडल, कृपा शंकर पटेल, सरोज चमार, जिलाध्यक्ष सुभाष गौतम, पूर्व प्रत्याशी लालजी राम, अभिमन्यु कुशवाहा, कोषाध्यक्ष शिवबहादुर पटेल, धर्मेंद्र यादव, प्रेम प्रकाश पटेल, मानसी भारती ने भी संबोधित किया।

Suggested News